Advertisement
अन्य

विकसित भारत संकल्प यात्रा SANTKABIR NAGAR:: भारत को विकसित करने का संकल्प लेकर, पीएम मोदी की एलईडी वैन पहुँची बघौली ब्लॉक के ग्राम औरंगाबाद

SANTKABIR NAGAR । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने जनता के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का संकल्प यात्रा एलईडी वैन रविवार 3 दिसंबर 2023 को जिले के बघौली ब्लॉक के ग्राम सभा औरंगाबाद में पहुँची । यह एलईडी वैन लोगों को उनके विकास और सुधार के माध्यमों से जोड़ने का प्रयास कर रही है।

Advertisement

एलईडी यात्रा वैन का उद्देश्य भारतीय समाज को एक सशक्त और सुदृढ़ देश की दिशा में अग्रसर करना है। यहां पर प्रधानमंत्री ने मोदी ने बताया कि सबका साथ, सबका विकास केवल एक शब्द नहीं बल्कि एक संकल्प है।

इस यात्रा के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य, और ग्रामीण विकास पर ध्यान केंद्रित किया गया। यहां पर लोगों ने सरकार के इस नए पहले का स्वागत किया और उनके इस कदम की सराहना की है।

Advertisement

ग्राम सभा औरंगाबाद में जनता ने भारतीय समाज को सकारात्मक दिशा में ले जाने के लिए एक संकल्प लिया है और उनके उत्साह को देखते हुए लोग भावनात्मक रूप से सहयोग कर रहे हैं।

Advertisement

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी का रिकार्ड किया गया वीडियों संदेश एवं विकसित भारत के लिए संकल्प वीडियों का प्रसारण उपस्थित लोगों को दिखाया गया। विभिन्न योजनाओं के सफल लाभार्थियों द्वारा ‘‘मेरी कहानी,मेरी जुबानी’’/सफलता की कहानी कार्यक्रम के अन्तर्गत उनका फीड बैक तथा अनुभव लेते हुए दूसरे लोगों को प्रेरित किया गया ।

इस अभियान द्वारा प्रमुख योजनाओं का लाभ, लक्षित लाभार्थियों, खास तौर से वंचित व असंतृप्त लोगों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे, जनसामान्य को जागरूक करते हुए वंचितों तक योजनाओं का लाभ पहुॅचाना, नागरिकों से सीखना-लाभार्थियों के व्यक्तिगत कहानियों, अनुभव साझा करने के माध्यम से सरकारी योजनाओं के माध्यम से जानकारी एकत्रित करना, स्वच्छता सुविधाएं, आवश्यक वित्त पोषण सुविधाएं, एलपीजी कनेक्शन, गरीबों के लिए आवास, खाद्य सुरक्षा, उचित पोषण, विश्वसनीय स्वास्थ्य सुविधाएं, स्वच्छ पेयजल, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आदि बुनियादी सुविधाएं जैसे प्रमुख योजनाओं का संतृप्तिकरण करना है।

Advertisement

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को  2045 तक विकसित देश बनाने के लिए संकल्प लिया है, ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार प्रसार के हेतु पूरे भारत में खासकर ग्रामीण क्षेत्रो में एलईडी वैन भ्रमण कर रही है इसके माध्यम से सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में आम जन मानस को बताया जा रहा है, इसमे आम जनमानस को भी इस संकल्प अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की जरूरत है तभी विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा।

Advertisement

इस संकल्प यात्रा अभियान में मोहम्मद आजम प्रधान प्रतिनिधि, महेंद्र कुमार लेखपाल, जमाल अहमद कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, समीउल्लाह प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, रमेश चन्द्र पंचायत सचिव,, मंजू देवी आंगनबाडी कार्यकत्री, कवलवासी आशा बहू, फूलचन्द्र रोजगार सेवक, सना खातून पंचायत सहायक, सुलोचना समूह सखी (एन0आर०एल०एम०), अभय सिंह आदि लोगों ने सरकार द्वारा संचालित सभी जरूरी योजनाओं के बारे में चर्चा करते हुए भारत को विकसित भारत बनाने के लिए संकल्प लिया ।

इस अवसर पर मो0 असरफ अली ग्राम प्रधान, प्रेमलता यादव लेखपाल, संजय कुमार यादव कृषि विभाग के टीए/ बी०टी०एम० / एटीएम, धन्नजय कुमार चौधरी प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर रमेश चन्द्र पंचायत सचिव, उर्मिला श्रीवास्तव आंगनबाड़ी कार्यकत्री, श्यामलता आशा बहू, सुनील कुमार रोजगार सेवक,
सूर्यमन प्रजापति पंचायत सहायक, सरिता समूह सखी (एन०आर०एल०एम०), दिपक सूर्यमन प्रजापति मास्टर, सहित गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

हमारा संकल्प विकसित भारत:: संतकबीरनगर के बघौली ब्लॉक के बड़गों में पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों की उत्सुकता और उत्साह ने, नए उत्साह का संदेश दिया संन्देश

Sayeed Pathan

एक करोड़ 75 लाख की लागत से इस सड़क का होगा कायापलट

Sayeed Pathan

सीमा विवाद में सहमति: 14वें दौर की बातचीत के लिए भारत-चीन सहमत, हॉट स्प्रिंग से पीछे हटने पर रहेगा एजेंडा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!