Advertisement
अन्य

संतकबीरनगर:: सेमारियावां ब्लॉक के ग्राम चांईकला के लोगों ने सुना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव संन्देश

संतकबीरनगर। शनिवार को संतकबीरनगर के चांईकला में संयुक्त विकास सभा के माध्यम से लोगों ने एलईडी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लाइव संदेश को सुना। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि प्रेमनाथ चौधरी सहित उपस्थित विभिन्न विभागीय कर्मचारियों ने यहाँ विभिन्न कल्याणकारी योजननाओ को कार्यक्रम में आये लोगों में साझा किया है, जिससे सैकड़ो पात्र लाभार्थियों को लाभ मिला।

आपको बतादें की शनिवार को ग्राम पंचायत चांईकला में विकसित भारत संकल्प यात्रा ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया। इस कार्यक्रम के उपस्थित लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विचारों को सुनकर सकारात्मक प्रेरणा और जोश से भरा। उन्होंने विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने का संकल्प लिया। इस संदेश ने समाज को एकजुट किया और उन्हें समृद्धि की दिशा में एक साथ बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “हमारा संकल्प विकसित भारत”  समारोह में संतोष और उत्साह का माहौल था, लोग प्रधानमंत्री के संदेश में सकारात्मकता और सामर्थ्य का एक संदेश देख रहे थे। उनकी भावनाओं में समर्थन और जोश दिख रहा था, जो समाज के विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए उन्हें प्रेरित कर रहा था।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘गारंटी योजना’ के तहत कई ऐसी स्कीमें शुरू की हैं जो गरीबों और वंचित वर्गों को सशक्तिकरण और समृद्धि की दिशा में मदद करने के लिए हैं। इनमें से कुछ हैं जैसे कि ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’, ‘आयुष्मान भारत’ और ‘किसान सम्मान निधि’। ये योजनाएं गरीबी की जड़ों को कामयाबी और सुरक्षा की दिशा में बदलने का काम कर रही हैं।

इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य वंचित और गरीब वर्गों को सशक्त बनाना है। ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ गरीबी रेखा के नीचे के लोगों को बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचने में मदद करती है। ‘आयुष्मान भारत’ स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंचने को सुनिश्चित करती है और ‘किसान सम्मान निधि’ गरीब किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इन योजनाओं का मुख्य लक्ष्य है वो लोग भी समाज के नेतृत्व में बढ़ सकें जो पहले वंचित रहते थे।

Advertisement

इस अवसर पर उर्मिला देवी ग्राम प्रधान, प्रेमनाथ चौधरी, संजय यादव लेखपाल, संतोषमणि पाण्डेय कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, अजीजुर्रहमान प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, विमला यादव पंचायत सचिव, गाजाला परवीन आंगनबाड़ी कार्यकत्री, द्रोपती आशा बहू, मनोज कुमार रोजगार सेवक, पूजा पंचायत सहायक, कुसुम चौधरी समूह सखी (एन0आर0एल0एम0), सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

गोरखपुर में निर्माणाधीन आयुष विश्वविद्यालय का, आयुष मंत्री ने किया निरीक्षण:-

Sayeed Pathan

घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर,15 साल की लड़की एक हफ़्ते में गुरुग्राम से पहुँची बिहार

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर: 20 वर्ष बाद फैसला मिला न्याय :: गोवध एवं फायरिंग कर भागने के दो आरोपी को , अपर जिला न्यायाधीश ने साक्ष्य के अभाव में किया दोषमुक्त

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!