Advertisement
अन्य

मुख्यमंत्री योगी द्वारा 1100 अन्नपूर्णा भवनों, 79,000 उचित दर दूकानों पर, ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण के शुभारम्भ के क्रम में, ग्राम पंचायत बरईपार पैठान में सांसद ने किया लोकार्पण एवं शुभारंभ

  • मुख्यमंत्री योगी द्वारा 1100 अन्नपूर्णा भवनों (मॉडल उचित दर दुकानों) का किया गया लोकार्पण।
  • सांसद प्रवीण निषाद द्वारा जनपद के खलीलाबाद विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम पंचायत बरईपार पैठान में नवनिर्मित अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण एवं ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का किया गया शुभारम्भ।

संत कबीर नगर ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शनिवार को लोकभवन सभागार लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रदेश में नवनिर्मित 1100 अन्नपूर्णा भवनों (मॉडल उचित दर दुकानों) का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री  द्वारा 79000 उचित दर दूकानों पर ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का शुभारम्भ भी किया गया।

मुख्यमंत्री योगी द्वारा अन्नपूर्णा भवनों (मॉडल उचित दर दुकानों) का लोकार्पण एवं ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण के शुभारम्भ अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से 10 उचित दर विक्रेताओं को अन्नपूर्णा भवन की प्रतीकात्मक चाबी साैंपी गयी।

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी  जनप्रतिनिधिगणों एवं सभी 75 जनपदों के उचित दर विक्रेताओं एवं सम्मानित प्रदेशवासियों को हृदय से बधाई देते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि शासन एवं मा0 जनप्रतिनिधियों के सतत प्रयास से आज हर गरीब एवं जरूरतमंद को उत्तर प्रदेश में खाद्यान्न मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि 2017 से पहले यह एक चुनौती भरा कार्य था, जरूरतमंदों को राशन नही मिल पाता था, राशन कार्ड धारक का राशन विचौलियों के माध्यम से दूसरें लोगो तक पहुच जाता था। उन्होंने कहा कि अब खाद्य एवं रसद विभाग में टेक्नॉलोजी का उपयोग कर पहले ई-पॉस मशीन से और अब ई-वेइंग मशीन व्यवस्था लागू करके मा0 प्रधानमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जंहा इस क्षेत्र में भी रिफार्म किये गये उससे 80000 राशन कोटे की दुकानों से 15 करोड़ लोगो को लाभ हुआ।

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना ‘‘सबका साथ-सबका विकास एवं सबका प्रयास’’ की सार्थकता आ जमीनी, धरातल पर साफ दिखाई दे रही है। आज बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गो को शासन की हर योजनाओं का लाभ पूरे पारदर्शिता एवं सुगमता के साथ मिल रहा है, यही सुशासन है।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि जहा शासन की हर सुविधाओं का लाभ जाति, धर्म, भाषा, मजहब का भेदभाव किये बिना पारदर्शितापूर्वक हर जरूरतमंद तक पहुच सके, सुशासन का यही मॉडल रामराज्य है। उन्होंने कहा कि सरकार की बदली हुई कार्य संस्कृति का शत प्रतिशत लाभ सभी जरूरतमंद को दिलाना और उनके जीवन स्तर को उन्नत और समृद्ध बनाना ही हब सबका लक्ष्य होना चाहिए।

Advertisement

इसी क्रम में सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने जनपद के खलीलाबाद विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम पंचायत बरईपार पैठान में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर नवनिर्मित अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर  सांसद द्वारा ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा लोक भवन लखनऊ से अन्नपूर्णा भवनों के लोकार्पण/ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का शुभारम्भ कार्यक्रम को जनप्रतिनिधिगणों सहित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं ग्रामवासियों ने एलईडी वीडियों वैन के माध्यम से सजीव प्रसारण देखा और सुना।

सांसद ने उपस्थित क्षेत्रवासियों का स्वागत एवं अभिवादन करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की दूरदरशी एवं विकासपरक सोच तथा व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन में आधुनिक तकनीकी का उपयोग का ही परिणाम है की आज सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ जरूरतमंदो को मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि आज समाज का हर व्यक्ति पूरे मान सम्मान के साथ रोटी, कपड़ा और मकान की चिंता किये बिना खुशहाली से जीवन यापन कर रहा है। सरकार विभिन्न विभागों के माध्यम से सभी केन्द्र/प्रदेश सरकारी की जनकल्याणकारी योजनाओं को बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गो के पात्र लाभार्थियों तक पारदर्शितापूर्ण एवं योजनाबद्ध तरीके से पहुचा रही है। सांसद जी द्वारा भारी संख्या में उपस्थित ग्रामवासियों से विभिन्न योजनाओं का लाभ पाने से सम्बंधित फीड बैक भी जाना।

Advertisement

इस असवर पर उपस्थित मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार ने  सांसद सहित सभी जनप्रतिनिधिगणों एवं सम्मानित ग्रामवासियों का आभार व्यक्त करते हुए जरूरतमंद एवं पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ दिये जाने हेतु आश्वस्त किया तथा कहा कि किसी भी समस्या की स्थिति में लाभार्थी विकास भवन स्थित सम्बंधित कार्यालय से भी बिना किसी संकोच से सम्पर्क कर सकते है।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि आनन्द त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र मिश्र, जिला पूर्ति अधिकारी राजीव शुक्ल, खण्ड विकास अधिकारी खलीलाबाद बिरेन्द्र मणि त्रिपाठी, ए0आर0ओ0 सुनीता, आपूर्ति निरीक्षक अभय नारायण, ग्राम प्रधान पूनम भट्ट, प्रधान प्रतिनिधि सर्वेश भट्ट, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित भारी संख्या में महिलाएं एवं अन्य ग्रामवासी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

मणिपुर 2002 का गुजरात:: जिन्हें नाज़ है हिंद पर, वो कहां है?

Sayeed Pathan

आज़ादी का अमृत महोत्सव:: “मेरी माटी मेरा देश” मिट्टी को नमन, वीरों का वन्दन कार्यक्रम का बैठक के दौरान तय हुआ शेड्यूल

Sayeed Pathan

राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने जाने के बाद सुशील मोदी के नाम बना एक रिकॉर्ड

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!