Advertisement
अन्य

संतकबीरनगर:: वरिष्ठ पत्रकार कवि/शायर पवन श्रीवास्तव”सबा” को, “साहित्य गौरव सम्मान” से पूर्व उप मुख्यमंत्री करेंगें सम्मानित

संतकबीरनगर। जिले के वरिष्ठ पत्रकार/प्रेस क्लब अध्यक्ष, वरिष्ठ कवि/शायर पवन श्रीवास्तव “सबा” ख़लीलाबादी को साहित्य के क्षेत्र में योगदान के लिए “साहित्य गौरव सम्मान” से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें यह सम्मान आगामी 03 मार्च 2024 को लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ के मालवीय सभागार में आयोजित समारोह में प्रदान किया जाएगा।

समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद डा.दिनेश शर्मा होंगे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में अपर मुख्य सचिव भाषा विभाग जितेन्द्र कुमार, प्रमुख सचिव सचिवालय के.रवींद्र नायक, प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति विभाग मुकेश मेश्राम, प्रमुख सचिव समाज कल्याण एवं वरिष्ठ शायर डा. हरिओम, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा विभाग राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल, कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय प्रो.आलोक राय एवं क्षेत्रीय संयोजक विद्या भारती प्रो.जयशंकर पाण्डेय होंगे। पुरस्कार संबंधी यह घोषणा मीडिया के समक्ष राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान के अध्यक्ष वरिष्ठ आईएएस डा. अखिलेश मिश्र एवं महामंत्री डा. सीमा गुप्ता ने की है।

Advertisement

वरिष्ठ पत्रकार एवं मशहूर कवि/शायर पवन श्रीवास्तव “सबा” ख़लीलाबादी लंबे समय से कवि एवं शायर के रूप में साहित्य सेवा से जुड़े हैं, जो प्रेम और जन सरोकार से जुड़े रचनाकार के रूप में जाने जाते हैं। पवन “सबा” “उत्तर प्रदेश साहित्य सभा” के जिला संयोजक के रूप में जनपद संतकबीरनगर में साहित्यिक गतिविधियों के प्रसार के लिए भी सतत प्रयास करते रहते हैं तथा “कबीर मगहर महोत्सव” की प्रबंधकारिणी समिति के सदस्य के रूप में भी दशकों से अपना योगदान करते आ रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि “साहित्य गौरव सम्मान” साहित्य के क्षेत्र में बेहतरीन उपल्बधि के लिए दिया जाता है। पवन श्रीवास्तव सबा विगत कई वर्षों से साहित्य सेवा में रत हैं और कवि सम्मेलनों/मुशायरों की दुनिया में भी सक्रिय रहते हैं। वे अपनी प्रेम व जन सापेक्ष रचनाओं के लिए जाने जाते हैं तथा कई बार सम्मानित हुए हैं। उनका काव्य संग्रह “आंखों में समंदर” शीघ्र प्रकाशित होने वाला है।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों में सोमवार को, सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक नहीं रहेगी बिजली

Sayeed Pathan

कृषि बिल के खिलाफ पंजाब सरकार के पारित प्रस्ताव पर केंद्र सरकार विचार करेगी: तोमर

Sayeed Pathan

CAA विरोध के दृष्टिगत फजलुर्रहमान पार्क में,जिलाधिकारी और एसपी के साथ शांति समिति की बैठक,

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!