Advertisement
अन्य

जयपुर में छह पाकिस्तानी विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता, प्रमाण पत्र मिलते ही खिल उठे चेहरे

जयपुर। बरसों से भारत की नागरिकता प्राप्त करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तानी विस्थापितों के लिए शुक्रवार का दिन खुशियां लेकर आया। अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण) शेफाली कुशवाहा ने शुक्रवार को छह पाक विस्थापितों प्रेमलता, संजय राम, बेझल, जजराज, केकू माई, गोमंद राम को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे।

पाकिस्तान के कराची से वर्ष 2010 में विस्थापित होकर भारत आई 41 वर्षीय प्रेमलता ने नागरिकता प्रमाण-पत्र मिलने के बाद जिला प्रशासन का आभार जताते हुए कहा कि भारत आकर हमें आजादी के असल अहसास हुआ है। संजय राम ने कहा कि मैं 10 साल से भारतीय नागरिकता हासिल करने के लिए प्रयास कर रहा था लेकिन आज कई सालों का लंबा इंतजार खत्म हुआ है। अब हम फक्र के साथ कह सकते हैं कि हम भारतीय हैं।

Advertisement

इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर शेफाली कुशवाहा ने भारतीय नागरिकता हासिल करने वाले सभी पाक विस्थापितों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन नागरिकता के आवेदनों पर प्राथमिकता से नियमानुसार कार्रवाई कर प्रमाण-पत्र जारी करता है, ताकि आवेदक को किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 319 पात्र आवेदकों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र जारी किया जा चुका है।

Advertisement

Related posts

कोरोना संक्रमित दिलीप कुमार के छोटे भाई,असलम खान का निधन

Sayeed Pathan

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को,सभी वर्गों ने खुले दिल से किया स्वीकार-पीएम मोदी

Sayeed Pathan

रामपुर के डीएम ने सांसद आज़म खान को जेल में भेजी नोटिस, आज़म खान पर शस्त्र नियम के उल्लंघन लगा आरोप

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!