Advertisement
दिल्ली एन सी आर

मुख्यमंत्री केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। केजरीवाल ने जेल में समय बिताने के लिए तीन किताबें – भगवद गीता, रामायण और हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड – के लिए एक आवेदन दायर किया है।

कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी पहले से बढ़ाई गई ईडी की हिरासत समाप्त होने पर उन्हें राउज़ एवेन्यू कोर्ट की जज कावेरी बावेजा के सामने पेश किया गया।

Advertisement

सोमवार को भारी सुरक्षा के बीच सीएम केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया गया। केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता विक्रम चौधरी और रमेश गुप्ता पेश हुए, जबकि ईडी की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एस.वी. राजू ने दलीलें दी। न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए एएसजी राजू ने कहा कि हम रिमांड नहीं चाहते।

ईडी ने फिर कहा, “वह (केजरीवाल) सहयोग नहीं कर रहे हैं और गोल-मोल जवाब दे रहे हैं।” एएसजी ने पिछली बार की तरह कहा कि केजरीवाल अपने फोन का पासवर्ड नहीं दे रहे हैं।

Advertisement

एएसजी ने अदालत को बताया कि ईडी बाद में उनकी हिरासत मांग सकती है। सुनवाई के बाद जज ने सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। केजरीवाल ने हिरासत में रहने के दौरान विशेष आहार, दवाएं, किताबें और धार्मिक लॉकेट भी उपलब्ध कराने के लिए एक आवेदन दिया है।

Advertisement

Related posts

भारत में ओमिक्रोंन का भयंकर खतरा – यूपी सहित इन 4 राज्यों में रात का कर्फ्यू, 10 राज्यों में भीड़ लगाने पर रोक

Sayeed Pathan

देश का मज़दूर सैकड़ों मील चला पैदल,एक शराब कारोबारी ने बेटी को भोपाल से दिल्ली लाने के लिए बुक किया 180 सीटर विमान

Sayeed Pathan

यूजीसी ने कहा 30 सितंबर होगी अंतिम वर्ष की परीक्षा, याचिकाकर्ता ने कहा परीक्षाओं में बैठने के लिए मजबूर करना, अनुच्छेद 21 के तहत प्रदत्त जीवन के अधिकार का खुला उल्लंघन है

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!