Advertisement
अन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़राष्ट्रीय

नजीर बना निकाह-हिन्दू भाइयों ने मुस्लिम बहन का भरा भात

राजस्थान ।

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर क्षेत्र के गांव भावजी की ढाणी के दो हिन्दू भाईयों ने मुस्लिम बहन का भात भर कर साम्प्रदायिक सौहार्द की अनूठी मिसाल पेश की।

Advertisement

सोमवार को भावजी की ढाणी से दर्जनों लोगों के साथ भाईयों ने सीकर शादी में पहुंचकर बहन के मायरा भर शादी के कामकाज में हाथ बंटाया। हिंदू भाईयों को भात भरता देख सभी ने इस रिश्ते की दाद दी।

जानकारी के अनुसार भावजी की ढाणी निवासी भगवानाराम के बेटी नहीं होने पर उन्होंने 18 वर्ष पहले अपने दोस्त के बेटे की बहु को बेटी बना लिया था। इसके बाद भगवानाराम का तो निधन हो गया, लेकिन उनके बेटे मूलचन्द्र डोटासरा व महेन्द्र डोटासरा इस रिश्ते को आगे तक ले जा रहे हैं।

Advertisement

इसी सिलसिले में उन्होंने बहन आबिदा के मायरा भरकर मिसाल कायम की। बतादें कि सबलपुरा गांव की रहने वाली आबिदा का ससुराल भावजी की ढाणी ही है, लेकिन आजकल वह सीकर में बस गए। आबिदा के बेटे की शादी है।

सोमवार को भाईयों ने आबिदा के घर जाकर भात भरा। इस दौरान भाईयों ने मायरा में 51 हजार रूपये व अन्य सामान देकर अपना फर्ज अदा किया।आबिदा के सगे भाई विदेश में रहेआबिदा के सगे चार भाई है। चार भाईयों में से दो भाई विदेश में है। शादी के समय छुट्टी नहीं मिलने के चलते दोनों भाई नहीं पहुंच पाएं।

Advertisement

ऐसे में दो हिन्दू भाईयों ने जाकर अपना फर्ज अदा किया। महेन्द्र डोटासरा व मूलचन्द्र डोटासरा ने बताया कि उन्हें यह लगता ही नहीं है कि उन्होंने मुस्लिम परिवार के भात भरा है। यहीं बात बहन आबिदा कहती है कि कभी भी रिश्तों में मजहब बीच में नहीं आया।

Represent By-Balram Gangwani

Advertisement

Related posts

शौहर पैसे मांग रहा, मेरा गर्भपात भी कराया, जीवन खत्म करने की सोच रही हूं’ नेहा ने वीडियो जारी कर योगी आदित्यनाथ से मांगी मदद

Sayeed Pathan

594 वाहनों का हुआ चालान 97.30 लाख रूपए का प्रशमन शुल्क वसूला गया -उप परिवहन आयुक्त

Sayeed Pathan

ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म पर होगी स्टूडेन्ट की पढ़ाई,,HRD ने तैयार किया मसौदा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!