Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराजनीतिराष्ट्रीय

पीएम केयर फंड में आए पैसे की जानकारी सार्वजनिक करें मोदी::-राहुल गांधी

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम केयर्स फंड को लेकर एक बार फिर सरकार को घेरा। शनिवार को राहुल ने कहा- पीएम केयर्स फंड में पीएसयू और रेलवे जैसी सार्वजनिक सेवाओंसे काफी पैसा जमा हुआ। प्रधानमंत्री इसका ऑडिट कराएं और पूरी जानकारी जनता को दें।

यह पहली बार नहीं जब राहुल ने पीएम केयर्स फंड को मिले पैसे की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है। इसके पहले शुक्रवार को उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बातचीत की थी। तब भी उन्होंने यही मांग रखी थी।

Advertisement

दान और खर्च की जानकारी दें प्रधानमंत्री
शनिवार रात किए ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, “पीएम केयर्स फंड में पीएसयू और रेलवे जैसी अहम सार्वजनिक सेवाओं ने काफी योगदान दिया है। ये जरूरी है कि प्रधानमंत्री इस फंड का ऑडिट कराएं। इसके अलावा उन्हें इस फंड में आए डोनेशन और इसके खर्च का हिसाब भी जनता के सामने लाना चाहिए।”

Advertisement

कैग नहीं करेगा जांच
राहुल सरकार से बार-बार पीएम केयर्स फंड को मिले दान और खर्च का हिसाब मांग रहे हैं। दूसरी तरफ, इस तरह की खबरें हैं कि कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए बनाए गए इस फंड की जांच कैग (नियन्त्रक एवं महालेखा परीक्षक) नहीं कर सकता। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कैग ने भी साफ कर दिया है कि चूंकि ये पैसा मुख्य रूप से दान यानी डोनेशन से आया है, लिहाजा उसे इसके ऑडिट का अधिकार नहीं है। राहुल ने शुक्रवार को कहा था- पीएम केयर्स फंड का तुरंत ऑडिट कराया जाना चाहिए। देश की जनता को यह जानने का अधिकार है कि डोनेशन देने वाले लोग कौन हैं, और उन्होंने कितना दान दिया है।

 

Advertisement

साभार दैनिक भास्कर

Advertisement

Related posts

तिहाड़ जेल में टिल्लू तेजपुरिया की हत्या, भारी सुरक्षा में गैंगस्टर ने मंगलवार को दिया अंजाम

Sayeed Pathan

हजारों लोगों ने एसईसीएल के गेवरा मुख्यालय पर डाला डेरा, अधिकारी-कर्मचारी ऑफिस में फंसे, रात को भी जारी रहेगा घेराव

Sayeed Pathan

नोएडा के ज़ेवर में 4 साल की मासूम से बलात्कार, क्षेत्र के आक्रोशित लोगों ने कहा आरोपी को मिलनी चाहिए सजा-ए मौत

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!