Advertisement
उतर प्रदेशसंतकबीरनगर

कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए जिले में मनाया गया 74वां स्वतंत्रता दिवस

संत कबीर नगर । गौरवशाली इतिहास, त्याग और बलिदान की याद दिलाने वाला 74वां स्वतंत्रता दिवस जनपद में कोविड-19 से बचाव के सुरक्षात्मक उपायों को ध्यान में रखते हुए हर्षोल्लास के वातावरण में मनाया गया। जनपद के सभी सरकार और गैर सरकारी भवनों पर प्रातः 9 बजे राष्ट्र ध्वज फहराया गया। जनपद न्यायाधीश श्री महफूज अली ने न्यायालय परिसर में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कलेक्ट्रट भवन पर तथा मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र ने विकास भवन पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अन्य लोगों को राष्ट्रीय एकता तथा अखण्डता की शपथ दिलाई।
जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कलेक्ट्रेट भवन पर ध्वजारोहण के बाद कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी कि दौर में भी सोशल डिस्टेसिंग, मास्क एवं अन्य सुरक्षात्मक उपायों के साथ राष्ट्रीय एकता के पर्व में शामिल होने के लिए देश  भक्ति का जज़्बा जो लोगो में दिख रहा है वह काबिले तारीफ है। जिलाधिकारी ने कहा कि हमें एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों का इमानदारी लगन एवं उत्साह के साथ निर्वहन करते रहना ही देश के प्रति सच्ची भक्ति है। उन्होंने कहा कि हम जिन आदर्शाें की बात प्रायः करते है उन्हें आत्मसात करना ही देश एवं समाज के प्रति सच्ची सेवा है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण भी किया। उन्होंने आम का पौधा रोपित करते हुए कहा कि स्वस्थ्य पर्यावरण ही हमारे जीवन का आधार है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज से जिलाधिकारी ने जनपद में एक नई परम्परा की शुरूआत करते हुए विभागीय स्तर पर अथवा इसके इतर भी उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किये जाने की बात कही। इसी क्रम आज जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी पी0सी विश्वकर्मा को कोविड-19 के दौरान कन्ट्रोल रूम सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का सुचारू संचालन में बेहतरीन सहयोग करने एवं जनपद स्तर पर विभिन्न कृषि योजनाओं के सफल क्रियान्वयन पर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी ने कोविड-19 महामारी को रोकने की दिशा में किये जा रहें उपायो का पालन करने, इसका प्रसार-प्रचार करने तथा कोविड-19 से ‘‘डरे  नही , सजग एवं संवेदशील रहे’’ की बात कही।
सभागार में सम्बोधन के दौरान विभिन्न वक्ताओं ने स्वतंत्रता की महत्ता को रेखांकित करते हुए देश की सीमाओं पर तैनात बीर जवानों के प्रति सम्मान एवं श्रद्धा तथा देश की रक्षा में शहीद हुए सपूतों को याद करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त किया। वक्तागणों ने आज के भारत को विकास के सभी क्षेत्रों में मजबूत और आत्म निर्भर भारत बनाने की दिशा में अपनी विचार व्यक्त किये। वरिष्ठ पत्रकार पवन श्रीवास्तव ने सम्बोधन के दौरान स्वतंत्रता संग्राम में दी गयी कुर्बानियों की याद ताजा कराते हुए कहा कि अब इसे सजोना हम सब की जिम्मेदारी है। हमें देश एवं समाज के सर्वांगीण विकास में अपने-अपने स्तर पर समर्पित भूमिका का निर्वहन कराना है जिससे हमारे देश का नाम रोशन हो और हम सभी को भारतीय होने पर गर्व है।
सूचना विभाग

Advertisement

Related posts

नेहरू युवा केन्द्र संतकबीरनगर द्वारा जिला पंचायत रिर्सोस सेन्टर विकास भवन में, एक दिवसीय जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद का किया गया आयोजन

Sayeed Pathan

दशहरा व मूर्ति विसर्जन को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के दृष्टिगत, मगहर और खलीलाबाद में पुलिस ने किया पैदल मार्च

Sayeed Pathan

सेमरियावां ब्लॉक के ग्राम सभा परसा शेख से नवनिर्वाचित प्रधान ने, अपनी जीत पर ग्राम वासियों को ऐसे दी बधाई

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!