Advertisement
स्वास्थ्यउतर प्रदेशटॉप न्यूज़

यूपी वेस्ट में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना ! हर रोज दिल्ली आते-जाते हैं 3 लाख लोग, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ाई मुसीबत

मेरठ । दिल्ली वेस्ट यूपी में कोरोना संक्रमण फैला रहा है। एनसीआर के छह जिलों के 3 लाख लोगों का प्रतिदिन देश की राजधानी दिल्ली में आवागमन है। इनमें अधिकांश नौकरी करने वाले हैं। पिछले पांच दिन से मेरठ मंडल के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण के केस में बढ़ोतरी हुई है।

गाजियाबाद, मेरठ व नोएडा स्वास्थ्य विभाग के सामने नई मुसीबत बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है की कोरोना के जो नए मामले सामने आ रहे हैं। उनमें अधिकांश केस ऐसे हैं जो दिल्ली या दूसरे स्थानों से लौटे हैं।

Advertisement

गाजियाबाद से दिल्ली का आवागमन 01 लाख

यूपी में गाजियाबाद ही दिल्ली से सटा हुआ व सबसे नजदीकी जिला है। गाजियाबाद पुलिस के एक अधिकारी ने बताया की गाजियाबाद से रविवार व सरकारी अवकाश के दिन को छोड़कर 01 लाख से 01 लाख 15 हजार तक लोगों का आवागमन होता है। छुटटी के दिन यह संख्या कम रहती है। इनमें अधिकांश यूथ व दिल्ली में जॉब करने वाले लोग शामिल हैं। दिल्ली में सरकारी सेवाओं में तैनात कर्मचारी व अधिकारी भी अपने परिवार के साथ गाजियाबाद ही रहते हैं।

Advertisement

मेरठ में 70 हजार का आवागमन

मेरठ में 70 हजार लोगों का दिल्ली में प्रतिदिन आवागमन बताया गया है। इनमें दिल्ली में नौकरी करने वालों के अलावा हर रोज अपने कार्य से दिल्ली में जाने वाले लोगों की संख्या भी है। निजी वाहनों के अलावा, ट्रेन व रोडवेज बसों से लोग सुबह के समय जाते हैं और देर शाम दिल्ली से लौटते हैं।

Advertisement

नोएडा और ग्रेटर नोएडा से 80 हजार

नोएडा व ग्रेटर नोएडा से 80 हजार लोगों का दिल्ली में प्रतिदिन आवागमन होता है। इनमें अधिकांश दिल्ली में जॉब करने वाले हैं। यह लोग अपने निजी वाहनों के अलावा रोडवेज बस, ट्रेनों से जाते हैं। मेरठ, गाजियाबाद व नोएडा के 2.5 लाख लोगों का दिल्ली में आवागमन होता है। हापुड़ जिले से 15 हजार, बागपत 15 हजार व बुलंदशहर जिले से 20 हजार लोगों का दिल्ली मे हर रोज का आवागमन बताया गया है।

Advertisement

गाजियाबाद, नोएडा मेरठ में अचानक से बढ़े केस

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मेरठ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 49 केस मिले हैं। गाजियाबाद में 130 व गौतमबुद्धनगर में 100 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें अधिकांश ऐसे केस हैं जो दिल्ली, हरियाणा से लौटे हैं। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद यह लोग अपने घर पर ही आइसोलेट हैं।

Advertisement

दिल्ली में गए कोरोना लेकर आए

  • मेरठ के शास्त्रीनगर निवासी 40 वर्षीय वर्षीय महिला अपने पति के साथ 27 दिसंबर को दिल्ली में अपने रिश्तेदार को देखने गईं। अब महिला कोरोना संक्रमित मिली हैं। जबकि महिला के पति की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है।
  • कंकरखेड़ा निवासी दंपति 26 दिसंबर को दिल्ली के उत्तमनगर गए थे। जिनमें महिला की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव है। महिला का पति कोरोना संक्रमित है। महिला का पति मेरठ में इंजीनियिरंग कॉलेज में शिक्षक हैं।
  • गाजियाबाद में निजी चिकित्सक भी सप्ताह में एक बार दिल्ली अस्पताल में अपने काम जाते हैं। 2 जनवरी को यह चिकित्सक भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।
Advertisement

Related posts

लखीमपुर केस की SIT जांच से सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा- ज्यादातर अफसर लखीमपुर के, ऐसा IPS शामिल करो जो UP का मूल निवासी न हो

Sayeed Pathan

सातवां वेतन आयोग::13 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी !

Sayeed Pathan

फरवरी में एलपीजी पर कितनी मिल रही है सब्सिडी, जानिए चेक करने का तरीका

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!