Advertisement
संतकबीरनगर

आज़ादी का अमृत महोत्सव: एआरसी पीजी कॉलेज से निकाली गई तिरंगा यात्रा, हर घर तिरंगा के लिए किया गया जागरूक

मुड़ाडीहा बेग संतकबीरनगर । जहां पूरे देश में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है,इसी कड़ी में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान भी जो शोर से चल रहा है, साथ ही तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही है,
इसी कड़ी में जिले के मुड़ाडीहा बेग अन्तर्गत स्थित एआरसी पीजी कॉलेज में शनिवार दिनांक 13 अगस्त 2022 को धूमधाम से तिरंगा यात्रा निकाली गई ।

जिसमें आज़ादी के लिए कुर्बान होने वाले अमर शहीदों के गगन भेदी नारो से कॉलेज परिषर सहित पूरा क्षेत्र गुज उठा।

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत मुड़ा डीहा बेग में शनिवार दिनांक 13-08-2022 को एसआरसी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ श्रवण कुमार सिंह तथा प्रबन्धक शमशेर अहद के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई,जिसमे अधयापक सहित छात्र छात्राएं, अविभावक इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए,तिरंगा यात्रा के दौरान हर घर तिरंगा घर घर तिरंगा फहराने के लिए क्षेत्र वासियों साहित छात्र छात्राओं अविभावकों को ज्यादा से ज्यादा तिरंगा फहराने के लिए जागरूक करते हुए देश की आज़ादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले अमर शहीदों को याद किया गया ।

Advertisement

खलीलाबाद तहसील के सेमरियावां ब्लाक स्तिथ ए आर सी पी जी कालेज मूड़ाडीहा बेग  में अध्यनरत छात्र /छात्रों, प्रवक्ताओं , प्रिंसिपल, एवं प्रबंधक शमशेर अहमद के कुशल नेतृत्व में  ए आर सी पी जी कॉलेज  कैंपस से तिरंगा यात्रा निकाल कर शहीद स्मारक ब्लाक मुख्यालय सेमरियावा तक पैदल मार्च किया गया  तिरंगा यात्रा के   दौरान अमर शहीदो का जयकारा किया गया , शहीद स्मारक स्थल पर पहुंच कर प्रबंधक शमशेर अहमद ने  शहीद वीर अब्दुल हमीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा मूड़ाडीहा बेग निवासी मौलाना अब्दुल वहाब मरहूम, शहीद मुहिबुल्लाह सेमरियावा, वली मुहम्मद तिलजा,तथा अबू तालिब मरहूम को खराजे अकीदत पेश की !

प्रबंधक शमशेर अहद ने कहा हर घर तिरंगा अभियान समाज के लिए राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करने का बेहतरीन मौका प्रदान किया है, राष्ट्रीय ध्वज पूरे देश के लिए गर्व का प्रतीक है यह राष्ट्रीय एकता के साथ ही हम भारतीयों की आशाओं और आकांक्षाओं को प्रदर्शित करता है ।

Advertisement

इस दौरान प्राचार्य डॉ श्रवण कुमार ने कहा देश की आज़ादी के लिए बड़ी बड़ी कुरबानी देनी पड़ी थी और उसी कुर्बानी की देन है जो हम आज़ाद भारत में आज़ादी का जश्न मना रहे हैं,लेकिन उसी आज़ादी को आज़ादी का अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं, इस तिरंगा यात्रा में हम सब संकल्प लें कि देश अखण्ड और आज़ादी को बरकरार रखेंगे ।
इस दौरान
डा प्रभाकर नाथ पाण्डे, मोहम्मद मुकर्रम,देवेश कुमार पाण्डेय,डाअजमल,
अखिलेश कुमार,
शमीम बानो,
स्मिता श्रीवास्तव,
अनुपमा शुक्ला,
डा रुखसार फात्मा,
आशा यादव,
आशा त्रिपाठी,
संग्राम भारती,
नरसिंह यादव,
पवन यादव,
वजहुल कमर,
हरिश्चंद शर्मा, सहित पुलिस कर्मी उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

ग्रामीण क्षेत्र की इन दो सड़कों का अधिशासी अधिकारी जल्द कराएं निर्माण, लापरवाही बरतने पर होगी कार्यवाही-:सांसद प्रवीण निषाद

Sayeed Pathan

विधानसभा चुनाव 2022:: प्रत्याशियों का नामांकन शुक्रवार से, 9 दिनों तक इस रास्ते से वाहनों का आवागमन रहेगा बंद

Sayeed Pathan

हिंदी दिवस::हमारी मातृभाषा हिंदी देश के विकास में हिंदी का मजबूत होना अतिआवश्यक-: सोनियां

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!