Advertisement
संतकबीरनगर

हैंसर ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ 72 सदस्यों ने किया अविश्वास प्रस्ताव, अविश्वास लाने वाली विधायक पत्नी कालिंदी देवी को मिली क़ामयाबी

संत कबीर नगर । जिले के हैंसर ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख जयंतीरा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली धनघटा विधायक की पत्नी कालिंदी को आखिरकार कामयाबी मिल ही गई । हालांकि इसके लिए इन्हें कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाना पड़ा । मज़े की बात यह है कि पक्ष विपक्ष दोनों भाजपा के ही विचारधारा के हैं, ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रताव लाने के लिए धनघटा के विधायक गणेश चौहान की पत्नी बहुमत के लिए सदस्यों को एकत्रित किया था लेकिन अविश्वास नहीं हो पाया था, जिसको लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा ।
कोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन को निर्देशित किया की अविश्वास प्रताव लाने वाले सदस्यों को सुरक्षा प्रदान करते हुए समय से निष्पक्षता पूर्वक निस्तारण कराया जाए,जिसके क्रम में 30 सितम्बर 2022 को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला प्रशासन ने निष्पक्षता पूर्वक चर्चा कराते हुए मतदान करवाया ।

Advertisement

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 72 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने हैंसर ब्लॉक जयंतीरा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया । कुल 95 मतों में जयंतीरा के पक्ष में मात्र 13 सदस्यों ने मतदान किया और 10 मत अवैध घोषित किये गए ।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज की रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपी जाएगी,तत्पश्चात 6 महीने के अंदर पुनः चुनाव प्रक्रिया पूरी की जाएगी जिसमें जो प्रमुख चुना जाएगा वह पुनः ब्लॉक प्रमुख का कार्यभार संभालेगा ।

Advertisement

विधायक की पत्नी कालिंदी देवी ने बताया कि आज का अविश्वाश प्रस्ताव में हमारी जीत,सारे सदस्यों की जीत के साथ सत्य की जीत हुई है ।

Advertisement

Related posts

योग दिवस के अवसर पर हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेन्‍टरों पर आयोजित हुआ योग कार्यक्रम

Sayeed Pathan

राज्य मंत्री सतीश चन्द्र शर्मा ने, धनघटा तहसील में बाढ़ क्षेत्रों का निरीक्षण कर लिया जायज़ा, बाढ़ पीड़ितों को वितरित किया राहत सामग्री

Sayeed Pathan

फ्लॉप शो साबित हुआ रोजगार मेला ! जानिए रोजगार मेले की विशेषता

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!