Advertisement
टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

भारत जोड़ो यात्रा: कश्मीर में तिरंगा फहराएगी कांग्रेस, यात्रा में शामिल होंगे कश्मीर के ये दिग्गज नेता- केसी वेणुगोपाल

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 9 दिन के ब्रेक पर है। भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 3 जनवरी से फिर शुरू होकर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में खत्म होगी। भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की तैयारियों को लेकर कांग्रेस (Congress) महासचिव और प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) और कांग्रेस प्रभारी जम्मू-कश्मीर रजनी पाटिल (Rajani Pati) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) से मुलाकात की। उनके साथ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सुरक्षा सलाहकार केबी बायजू भी थे।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा नेशनल पदयात्रा है। हम कश्मीर में तिरंगा फहराएंगे। हमने एलजी से मुलाकात की, उन्होंने हर तरह के सहयोग की बात कही है। भारत जोड़ो यात्रा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah), पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और सीपीएम नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी भी शामिल होंगे।

Advertisement

Mehbooba Muft ने की Bharat Jodo Yatra की तारीफ

इस बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की सराहना की। महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले 8 वर्षों के दौरान सरकार ने इस देश की सभी नींव हिला दी है और इसे कमजोर कर दिया है, लेकिन राहुल गांधी देश की नींव को बचाने के लिए निकले हैं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैं इस जन अभियान को शुरू करने के लिए राहुल गांधी को सलाम करती हूं जो देश की नींव, संस्कृति और भाईचारे को बचाएगा। वह इस देश को एकजुट करने, इस देश की विरासत को मजबूत करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

Advertisement

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुई चर्चा

कांग्रेस (Congress) महासचिव और प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने ट्वीट कर इस मुलाकात की जानकारी साझा की है। केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने ट्वीट में लिखा कि भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम गंतव्य जम्मू-कश्मीर की ओर बढ़ रही है।

Advertisement

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल श्री  के साथ आज बैठक की। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उनके साथ सुरक्षा व्यवस्था और दूसरी व्यवस्थाओं पर चर्चा की और प्रशासन से सहयोग मांगा है। उपराज्यपाल भी अपने एक बयान में कह चुके हैं कि जम्मू-कश्मीर में किसी भी राजनीतिक दल के लिए लोकतांत्रिक गतिविधियां रोकी नहीं गई हैं

Advertisement

Related posts

बिहार में इन रियायतों के साथ 16 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Sayeed Pathan

बुनकर समाज के उत्थान की जो बात करेगा,बुनकर उनके साथ चलेगा-: सहाबुद्दीन अंसारी

Sayeed Pathan

अफगानिस्तान में बदले हालात के बीच भारत में तालिबान की तरफदारी करना दुर्भाग्यपूर्ण, शर्मनाक, चिंताजनक

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!