Advertisement
संतकबीरनगरअपराध

संतकबीरनगर : हत्यारोपी मां बेटे को आजीवन कारावास की सज़ा

संतकबीरनगर । हत्यारोपी मां-बेटे को आजीवन कारावास और प्रत्येक को दस-दस हजार रुपए अर्थदंड से दंडित करने का आदेश सत्र न्यायाधीश देवेंद्र सिंह दिए।अर्थ दण्ड न अदा करने पर 2 वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा और अर्थदंड की धनराशि में से 14,000 रुपए मृतक की विधवा को प्रतिकर के रूप में भी देने का आदेश दिए।

जिला शासकीय अधिवक्ता विशाल श्रीवास्तव ने बताया कि बखिरा थाना अंतर्गत खुरजहना निवासी राजू निषाद ने दिनांक 21.11.2013 को बखिरा थाना में प्रार्थना पत्र दिए कि 20.11. 2013 रात 10 बजे उनके पिता भरत निषाद खा-पी कर घर पर सो रहे थे । उसी समय गांव के इंदल की पत्नी फूलमती घर आई और उनके पिता को जगाकर अपने साथ ले गई। उनके माता श्याम देवी ने पूछा कि इतनी रात को कहां जा रहे हैं तो उनके पिता ने कहा कि फूलमती के साथ जा रहा हूं अभी आ जाऊंगा।सुबह 7:30 बजे जब वह शौच के लिए गया तो देखा कि गांव के दक्षिण बाग में आम के पेड़ के पास उसके पिता का चप्पल, टार्च, मोबाइल और बगल में खून गिरा हुआ था । शोर पर गांव के बहुत लोग आए और उसकी माता और बहन सब लोग आ गए । गांव के लोग तलाश किये तो सुरेश पाठक के खेत में उसके पिता की लाश पड़ी हुई थी व शरीर पर धारदार व नुकीले चोट का निशान था। अपने प्रार्थना पत्र में उसने बताया की उसे विश्वास है कि फूलमती ने अपने लड़के गुड्डू व अन्य के साथ मिलकर उसके पिता की हत्या कर लाश छुपाने के लिए धान के खेत में डाल दिए थे। सूचना पर थाना बखिरा में मुकदमा पंजीकृत हुआ। विवेचना के उपरांत फूलमती व उसके लड़के विजय उर्फ गुड्डू तथा एक और लड़के के विरुद्ध आरोप पत्र प्रेषित किया गया । फूलमती व गुड्डू उर्फ विजय का विचारण सत्र न्यायालय में हुआ तथा एक अन्य आरोपी की पत्रावली किशोर घोषित होने पर किशोर न्यायालय भेज दी गई।

Advertisement

जिला शासकीय अधिवक्ता विशाल श्रीवास्तव ने बताया कि अभियोजन की तरफ से कुल 10 साक्षियों का साक्ष्य कराया गया तथा मौके पर बरामद खून लगी मिट्टी, चप्पल ,टॉर्च, क्लिप, चूड़ी ,बक्कल, डंडा को न्यायालय में प्रस्तुत कर साबित कराया गया।

जिला शासकीय अधिवक्ता विशाल श्रीवास्तव ने बताया कि घटनास्थल पर अभियुक्क्त फूलमती की चप्पल, बालों में लगाने वाली क्लिप, , चूड़ियां तथा विजय की बेल्ट का बक्कल, टार्च व हत्या में प्रयुक्त डंडा बरामद हुआ था और फूलमती का मृतक के साथ प्रेम संबंध था। इसी प्रेम संबंध के कारण भारत की हत्या उनके द्वारा की गई । परिस्थिति जन्य साक्ष्य से घटना की पूरी श्रृंखला पूर्ण हुई। हत्या में प्रयुक्त साक्ष्यो को बरामद कर न्यायालय में साबित कराया गया जिसके आधार पर अभियुक्तगण मां-बेटे को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर संदेश::सड़क हादसों के मद्देनजर, जिलाधिकारी व एसपी ने शुरू की वाहन रफ़्तार की जांच, टेमा से मगहर तक रोज़ चलेगी जांच

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर पुलिस की प्रभावी कार्यवाही एवं सम्यक पैरवी से, दुष्कर्म के अभियुक्त को 10 वर्ष के कठोर कारावास व 54,000 रु0 के अर्थदण्ड से माननीय न्यायालय ने किया दण्डित

Sayeed Pathan

आश्रम पद्धिति विद्यालय संतकबीरनगर में आयोजित हुआ विधिक जागरूकता शिविर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!