Advertisement
उतर प्रदेशटॉप न्यूज़

पीडब्ल्यूडी मंत्री को धोखे में रख, “पांच साल पुरानी गड्ढ़े वाली सड़क” का अफसरों ने करा दिया उद्घाटन

कानपुर। जिले में अफसरों द्वारा PWD मंत्री जितिन प्रसाद को धोखा देने का मामला सामने आया है। जिसमे पाँच साल पुरानी सड़क का लोकार्पण करा कर वाहवाही लूटी गई है ।

जानकारी के मुताबिक एक कार्यक्रम में 54 करोड़ रुपए से पुल निर्माण का शिलान्यास और 38 करोड़ से सड़क का लोकार्पण कराया। वहीं, अफसरों ने अपने नंबर बढ़ाने के लिए 5 साल पहले जिस सड़क का निर्माण किया गया था, उसका भी लोकार्पण करा दिया।

Advertisement

यह सड़क 9 नंबर गुमटी क्रॉसिंग से होते हुए छपेड़ पुलिया से नमक फैक्ट्री चौराहा होते हुए विजय नगर, दादानगर से बाईपास तक 11.75 किलोमीटर लंबी है। अब इस मामले में सवाल उठने लगे हैं। जबकि इस सड़क पर दर्जनों गड्ढे हैं। भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।

मंच पर अधिकारियों को बुलाया

Advertisement

पुल के शिलान्यास से पहले ही मंत्री जितिन प्रसाद ने जनता के सामने अधिकारियों को खड़ा कर दिया। उन्होंने अफसरों को मंच पर बुलाकर पुल के निर्माण को लेकर सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि शिलान्यास आज हो गया, निर्माण कब शुरू होगा? मंत्री के सवालों का मंच पर सेतु निर्माण निगम के GM मिथिलेश कुमार ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि 10 दिन में निर्माण शुरू करा दिया जाएगा। जून-2025 में काम पूरा कर लिया जाएगा।

इसके बाद मंत्री ने कहा, गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। 2025 बहुत लंबा समय है। इससे पहले तो सांसद जी की ट्रेन आने वाली है। पुल का काम तेजी से कराएं, भले ही डबल शिफ्ट में दिन-रात काम कराना पड़े।

Advertisement

इस दौरान बारिश के क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़कों को लेकर भी PWD मंत्री जितिन सख्त दिखे। उन्होंने मंच से ही PWD विभाग के चीफ इंजीनियर संजीव भारद्वाज को जनता के सामने तलब कर लिया। मंत्री ने पूछा- सड़कों का कब तक गड्‌ढामुक्त कर देंगे? इस पर चीफ इंजीनियर ने जवाब दिया कि दीपावली के पहले सभी सड़कों को गड्‌ढामुक्त कर दिया जाएगा।

भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने बताया कि कानपुर की जनता के आवागमन की समस्या को लेकर बीते दो वर्ष में मैंने जो संघर्ष किया, आज उसका प्रतिफल मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की जनता की समस्याओं को देखते हुए मंजूरी दी और पुल के डीपीआर तैयार कराने से लेकर अब तक किए गए कार्यों का परिणाम है कि आज लोक निर्माण मंत्री पुल के निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व शिलान्यास पूजन किया।

Advertisement

मेरे इस परिश्रम का श्रेय मैं अपने क्षेत्र की देवतुल्य जनता को देता हूं।कठोर परिश्रम और सकारात्मक सोच,हमेशा सकारात्मक परिणाम देती है। विधायक ने कहा कि पुल का शिलान्यास होने के बाद लगभग 2 वर्ष के अंदर ही जनता को समर्पित करने का प्रयास होगा। कानपुर शहर तथा दूसरी ओर दादा नगर, पनकी औद्योगिक क्षेत्र है, इस कारण उक्त समय पर यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है ।

यातायात का अत्यधिक दबाव होने से 2 लेन का सेतु बन जाने पर भी उक्त सेतु पर जाम की स्थिति निरंतर बनी रहती है, इसलिए दूसरे 2 लेन के समानांतर रेल उपरिगामी सेतु का निर्माण किया जाना अति आवश्यक है। सेतु बन जाने से जाम की स्थिति से निजात मिलेगी तथा यातायात के आवागमन में सुविधा होगी।

Advertisement

Related posts

PET परीक्षा कल, इन 10 जिलों में होने वाली परीक्षा विवरण में हुआ संशोधन

Sayeed Pathan

एयरलाइंस को फ्लाइट में खाना सर्व करने की इजाजत के साथ ये नई गाइडलाइंस जारी

Sayeed Pathan

विकास दुबे कांड: पहली बार जय वाजपेयी की पत्नी आई सामने, फूट फूट कर रोई फिर किया बड़ा खुलासा…

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!