Advertisement
अपराधब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश की अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 06 लोगों की दर्दनाक मौत 40 घायल

भोपाल। मध्य प्रदेश के हरदा जिला मुख्यालय के पास मगरधा रोड स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार सुबह विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में आतिशबाजी के इस्तेमाल के लिए रखे गए बारूद के संपर्क में आकर आग ने जल्द विकराल रूप धारण कर लिया। जिसमें 6 लोगों की मौत की खबर है जबकि करीब 40 लोग घायल हुए हैं। इस ब्लास्ट से पूरा शहर हिल गया है। फैक्ट्री से उठती आग की लपटें और धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है। हादसे में कुछ लोगों की मौत की सूचना भी आ रही है, जबकि अधिक घायलों को हरदा जिला अस्पताल ले जाया गया है। प्रशासन ने 100 से ज्यादा घर खाली करवा दिए हैं। फैक्ट्री में लगातार धमाके हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, शहर के मगरधा रोड पर स्थित ग्राम बैरागढ़ में अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री का संचालन हो रहा था। यहां मंगलवार सुबह जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद फैक्ट्री में आग लग गई। इसकी वजह से क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल हो गया और लोग इधर-उधर भागते नजर आए। हादसे के बाद फैक्ट्री में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। फैक्ट्री में रुक-रुककर धमाके हो रहे हैं।

Advertisement

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर मौजूद है। फैक्ट्री में फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

राज्य सरकार के पूर्व मंत्री कमल पटेल ने भी इस हादसे को दुखद बताया है। उनका कहना है कि आग भीषण है और उस पर काबू पाने के लिए आसपास के क्षेत्र से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई हैं। इस फैक्टरी को बैन किया गया था, ब्लैक लिस्टिड कर दिया गया था। उसके बाद कैसे चल रही थी, यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरदा हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर से इस हृदय विदारक हादसे में फंसे सभी नागरिकों की कुशलता तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि एक के बाद एक कई धमाके सुनाई दिए और आग का गुबार नजर आने लगा। इसके साथ ही पटाखा फैक्टरी के आसपास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। यह धमाके इतने तेज थे कि आसपास का इलाका भी दहल गया ।

Advertisement

Related posts

आठ मिनट में मौके पर पहुँची UP100, दो पक्षों में हो रहे विवाद को कराया शांत

Sayeed Pathan

गैंगेस्टर एक्ट के अभियुक्त को 04 वर्ष 03 माह के कारावास व 5000 रु.के अर्थदण्ड से किया गया दण्डित

Sayeed Pathan

इन्हें दिया जाएगा, महात्मा गांधी ग्रामोद्योग पुरष्कार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!