Advertisement
उतर प्रदेशटॉप न्यूज़लखनऊ

CAA नोटिफिकेशन को लेकर यूपी में हाई एलर्ट, मुख्यमंत्री ने दिए सख्त निर्देश

Mission Sandesh:
लखनऊ: केंद्र सरकार ने आज CAA को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ये नोटिफिकेशन देश के सभी राज्यों में लागू हो गए हैं। इसी को लेकर उत्तर प्रदेश में प्रशासन ने अलर्ट घोषित कर दिया है। DGP मुख्यालय से सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट जारी किया गया है। सीएए नोटिफिकेशन के बाद यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने अफसरों को अलर्ट किया है। बता दें कि इस कानून के लागू होने के बाद कोई अनहोनी न हो इसके लिए प्रशासन अलर्ट पर है।
सभी जिलों में अलर्ट
डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की है। साथ ही पूरे यूपी में पुलिस को फूट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पूरे राज्य में फुट पेट्रोलिंग के साथ ही प्रदेश में CCTV, ड्रोन कैमरों से निगरानी करने का भी निर्देश दिया गया है। वहीं, सोशल मीडिया पर भी डीजीपी मुख्यालय से पैनी नजर बनाई जाएगी। डीजीपी कार्यालय ने कहा है कि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। सोशल मीडिया पर भड़काऊ,आपत्तिजनक पोस्ट पर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

देशभर में कानून लागू 
बता दें कि CAA कानून देशभर में लागू हो गया है। इस कानून से केंद्र सरकार बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 तक आए प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासियों, जिसमें हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों को भारतीय नागरिकता देगी।

Advertisement

Related posts

त्रिस्तरीय चुनाव के दौरान मतदान में बाधा उपद्रव ,लूटपाट,करने वाले अभियुक्तों प्रतापगढ़ पुलिस ने 225 लोगों को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

अब FASTag के बिना देश मे नहीं चलेगी कोई गाड़ी , जानिए सरकार का नया नियम

Sayeed Pathan

विधानसभा चुनाव प्रचार दौरान AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने, पुलिस अधिकारी को दी धमकी!!

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!