Advertisement
अन्यदिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

अयोग्य घोषित 17 विधायकों की याचिका पर,, सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये अहम फैसला

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक के 17 अयोग्य विधायकों की याचिका पर फैसला सुना दिया। कोर्ट ने पूर्व विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार के विधायकों को अयोग्य ठहराने के फैसले को सही बताया। हालांकि, सर्वोच्च न्यायालय ने स्पीकर के उस आदेश को गलत ठहराया, जिसमें उन्होंने विधायकों को कर्नाटक विधानसभा के पूरे कार्यकाल के लिए ही अयोग्य ठहरा दिया था। जस्टिस रमना की बेंच ने कहा कि विधायक 5 दिसंबर को होने वाला उपचुनाव लड़ सकते हैं। अगर वे जीतते हैं तो मंत्री भी बन सकते हैं। जस्टिस रमना ने यह भी कहा कि लोगों को स्थायी सरकार से वंचित नहीं किया जा सकता।

29 जुलाई को रमेश कुमार ने तत्कालीन मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के फ्लोर टेस्‍ट के दौरान 17 बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया था। ये सभी विधायक विश्वासमत के दौरान गैरहाजिर रहे, जिससे कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी। इसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनी।

Advertisement

17 विधायक क्या भाजपा में शामिल होंगे, इस सवाल पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि शाम तक इंतजार करें। मैं उन नेताओं और पार्टी आलाकमान से बात करूंगा। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

Advertisement

Related posts

इस रेलवे स्टेशन का बदल गया नाम, बनारस स्टेशन का कोड हुआ जारी

Sayeed Pathan

हर घर तिरंगा फहराने के लिए विद्यालयों द्वारा प्रभात फेरी निकाल कर किया गया जागरूक

Sayeed Pathan

सुशांत केस:: जांच अधिकारी को कवारेन्टीन करने को लेकर,सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!