Advertisement
अपराधदिल्ली एन सी आर

सुशांत केस:: जांच अधिकारी को कवारेन्टीन करने को लेकर,सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार

सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर दो राज्यों की पुलिस जिस तरह से आमने-सामने खड़ी है, उसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई है. मालूम हो कि सुशांत केस की जांच करने बिहार से मुंबई आए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बीएमसी अधिकारियों ने जबरन क्वारनटीन किया था. जिसके बाद बिहार से सुशांत केस की जांच करने आई 4 सदस्यीय टीम क्वानरटीन होने के डर से मुंबई में छुपी हुई है. ऐसे में बिहार पुलिस की जांच रुक गई है.

जांच अफसर को क्वारनटीन करने पर SC ने लगाई फटकार

Advertisement

बुधवार को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान बिहार के जांच अफसर को क्वारनटीन किए जाने का मुद्दा भी उठा. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि जांच अधिकारी को क्वारनटीन करना सही मैसेज नहीं देता. सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा- बिहार के आईपीएस ऑफिसर के साथ बुरा बर्ताव करने से गलत संदेश जाता है. वो भी तब जब केस में मीडिया की रुचि हो. महाराष्ट्र सरकार को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीके से हो.

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर कोर्ट को संतुष्ट करें कि इस मामले में उन्होंने प्रोफेशनल काम किया है. इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार से इस मामले से संबंधित तमाम सबूतों को सुरक्षित रखने के लिए भी कहा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार जवाब दे. हम तय करेंगे कि मामले की जांच कौन करेगा.

Advertisement

बता दें, अब सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच होगी. केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश केंद्र ने मान ली है. सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही सुशांत के फैंस और सेलेब्स ने सीबीआई जांच की मांग की थी. शुरुआत से ही मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठ रहे थे. आखिरकार अब मामला सीबीआई को ट्रांसफर हो गया है.

Advertisement

Related posts

दुष्कर्म करने व जानमाल की धमकी देने के मामले में वाँछित अभियुक्त को गिरफ्तार करने सहित, संतकबीरनगर पुलिस ने किया ये सराहनीय कार्य

Sayeed Pathan

रिश्वत का नशा लिपिक को महंगा पड़ा,एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

अवैध सम्बन्धो के शक में, बेटे ने माँ की कर दी हत्या

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!