Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़राजनीति

झारखंड चुनाव से पहले एक कार से मिले एक करोड़ रुपये

रांची, झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक बरामद किया है. शुक्रवार को पलामू और धनबाद जिला से यह रकम बरामद की गयी है. पलामू जिला के सतबरवा थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 60 लाख रुपये मिले. कार में मौजूद लोग इस संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये, तो पुलिस ने रुपये को जब्त कर लिया.

जिस गाड़ी से नकद बरामद हुआ है, उस पर पोस्टऑफिस का सिंबल लगा है. पुलिस ने इसकी जानकारी पोस्ट मास्टर को दी. इसके बाद आयकर विभाग के अधिकारी और हेड पोस्ट ऑफिस के अधिकारी पहुंचे. दोनों विभागों के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं. दूसरी तरफ, धनबाद जिला के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र में लटानी चेक पोस्ट के पास फ्लाइंग स्क्वायड की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी. यहां से टीम ने 49 लाख रुपये के साथ एक व्यवसायी को पकड़ा. व्यवसायी अमित कुमार साह देवघर से गोविंदपुर आ रहे थे. इसी दौरान चेकपोस्ट पर पुलिस ने इन्हें रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया. जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारी को भी बुला लिया गया है.

गोविंदपुर-साहिबगंज सड़क पर पूर्वी टुंडी थाना अंतर्गत लटानी चेक नाका पर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चल रहे सघन वाहन चेकिंग के दौरान एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वायड टीम) ने शुक्रवार को दिन में लगभग 11 बजे एक लाल रंग की हुंदई से 49 लाख रुपये नगद बरामद हुए.रुपये एक काले रंग के बैग में भरे कपड़ों के नीचे छुपाकर ले जाया जा रहा था. सभी बंडल 500 रुपये के नोट के थे. रुपये बिंदु भूषण सरकार रोड, विलियम्स टाउन देवघर निवासी अमित कुमार साह और उनकी पत्नी पम्मी साह बताया गया है. ये लोग गोविंदपुर निवासी अपने रिश्तेदार रूपेश कुमार साह के यहां जा रहे थे. प्रत्यक्षदर्शी एफएसटी के मजिस्ट्रेट सुजीत कुमार महतो के अनुसार, सुबह 11 बजे के करीब देवघर से गोविंदपुर आ रही लाल रंग की कार को लटानी के पास बने चेकनाका पर रोककर उसकी तलाशी ली गयी. इस दौरान कार की डिक्की में रखे बैग को खोलने के लिए कहा गया, उन्होंने कहा कि उसमें कपड़े रखे हैं.

Advertisement

Related posts

गाज़ीपुर में पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले ही पेपर आउट!, नकल कराने वाले गिरोह के 08 अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

हर्रैया बाजार में सांडो का आतंक,कड़कड़ाती ठंड में रात जागकर किसान कर रहे हैं खेतों की रखवाली

Sayeed Pathan

अतीक और अशरफ अहमद हत्याकांड में एसटीएफ ने किया बड़ा खुलासा

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!