Advertisement
दिल्ली एन सी आरराजनीतिराष्ट्रीय

सीएबी के भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच “अमित शाह” ने दिया ये बड़ा बयान

दिल्ली ।
नागरिकता संशोधन विधेयक बिल का देश में कई जगहों पर विरोध हो रहा हैं। हाल ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा..

नागरिकता संशोधन विधेयक बिल का देश में कई जगहों पर विरोध हो रहा हैं। हाल ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘‘वह किसी भी सूरत’’ में इसे राज्य में लागू नहीं होने देंगी। बनर्जी ने कहा कि बीजेपी कानून को लागू करने के लिए राज्यों को बाध्य नहीं कर सकती। वही आज एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया हैं। शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के किसी भी निर्णय को मुसलमान विरोधी बताने की कांग्रेस की आदत हो गई है।

Advertisement

जब केंद्र सरकार फौरी तीन तलाक विधेयक लेकर आई तो कांग्रेस ने कहा यह मुसलमान विरोधी है। इसके बाद जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने से उत्पन्न भेदभाव को समाप्त करने के उद्देश्य से संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के लिए विधेयक लाया गया तब भी कांग्रेस ने कहा यह मुसलमान विरोधी है।

उन्होनें आगे कहा- इस बार संसद के दोनों सदनों में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर कांग्रेस की पेट में दर्द शुरू हो गया है और वह लगातार दुष्प्रचार कर रही है कि यह कानून मुसलमान विरोधी है। उन्होंने कहा, “मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि यह कानून मुसलमान विरोधी नहीं है।” गौरतलब हैं त्रिपुरा में नागरिकता संशोधन कानून (कैब) के खिलाफ जारी संयुक्त आंदोलन निरंतर संवाद के साथ लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन जारी रखने की घोषणा के बाद शांत हो गया है लेकिन उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर और धलाई जिले के गंदाचेर्रा में अभी भी इस मसलेे को लेकर तनाव व्याप्त है।

Advertisement

Represent By-Balram Gangwani

Advertisement

Related posts

अमरनाथ गुफा के पास भयंकर सैलाब, 16 की मौत, 15000 यात्रियों को सेना ने सुरक्षित निकाला, 40 अब भी लापता, जानें क्यों हुआ हादसा

Sayeed Pathan

अब वाहन का 3 या 5 साल का बीमा कराने के लिए बाध्यता होगी खत्म,,इस तारीख से नियम होगा लागू

Sayeed Pathan

व्हाट्सएप यूज़र पर मंडराया बड़ा खतरा, “WABetaInfo” ने दी ये चेतावनी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!