Advertisement
टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

देश भर के रेल यात्रियों को लगा झटका, रेलवे ने बढ़ाया किराया

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने यात्री किराया बढ़ाते हुए देशभर के यात्रियों को झटका दिया है। रेलवे ने मंगलवार को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है।

रेलवे ने स्लीपर क्लास के लिए यात्री किराए में दो पैसे प्रति किलोमीटर और 3एसी, 2एसी और एसी प्रथम श्रेणी में चार पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की है।

Advertisement

रेलवे द्वारा जारी कमर्शियल सर्कुलर में कहा गया है कि यह बढ़ा हुआ किराया आज यानी 1 जनवरी 2020 से लागू होगा। राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने सर्कुलर में कहा कि मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में स्लीपर क्लास के लिए यात्री किराए में दो पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की गई है। वहीं 3एसी, 2एसी और एसी प्रथम श्रेणी में चार पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की है।

रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों के लिए भी किराए में बढ़ोतरी करते हुए एक पैसा प्रति किलोमिटर की वृद्धि की है। इसमें यह भी कहा गया है कि राजधानी, शताब्दी, हमसफर, वंदे भारत, दुरंतो, राज्य रानी, महानमा, गतिमान, गरीबरथ, जन शताब्दी, युवा और सुविधा एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों के किराए को भी अधिसूचित किराया तालिका के अनुसार उपरोक्त प्रस्तावित वृद्धि की सीमा तक संशोधित किया जाएगा।

Advertisement

सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि आरक्षण शुल्क, सुपरफास्ट सरचार्ज आदि में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। साथ ही 1 जनवरी 2020 से पहले बुक किए गए टिकटों पर किराए का अंतर यात्रियों से नहीं लिया जाएगा।

Represent by Balram G

Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट में बहस के लिए समय सीमा निर्धारित करने की कवायद शुरु, वकील इतने समय तक ही कर सकेंगे बहस

Sayeed Pathan

55 साल तक के “12वीं पास कैंडिडेट”, “UPPCS के लिए” कर सकते हैं आवेदन

Sayeed Pathan

ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं होंगी नहीं, सुप्रीमकोर्ट आज सुनाएगा अपना फैसला

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!