Advertisement
अंतरराष्ट्रीयअन्य

WHO पर अमेरिका ने लिया बड़ा एक्शन, कोरोना मामले पर दुनिया में यूं घिर रहा चीन

पेइचिंग
कोरोना वायरस के कहर के कारण सार्वजनिक आलोचना का सामना कर रहा चीन दुनिया में घिरता जा रहा है। हालांकि, इसके बाद भी उसकी हेकड़ी कम नहीं हुई है। हाल में ही चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अपनी सेना को युद्ध की तैयारी करने के आदेश दिए थे। वहीं, अमेरिका के विश्व स्वास्थ्य संगठन से नाता तोड़ने पर भी चीन को बड़ा झटका लगा है।
कोरोना को लेकर घिरा चीन
वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के अधिकतर देश चीन की आलोचना कर चुके हैं। कुछ दिनों पहले डब्लूएचओ की बैठक में चीन ने यूरोपीय यूनियन के उस प्रस्ताव का विरोध किया था जिसमें इस वायरस के उत्पत्ति के जांच की मांग की गई थी। हालांकि, बाद में वैश्विक दबाव के कारण चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग और विदेश मंत्री वांग यी ने इस जांच के समर्थन की घोषणा की।

अमेरिका से बढ़ा तनाव
ट्रेड वॉर को लेकर अमेरिका और चीन में जारी तनाव का अभी खात्मा हुआ नहीं था कि कोरोना वायरस ने आग में घी का काम किया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुलेआम कोरोना को चीनी वायरस या वुहान वायरस के नाम से संबोधित कर चुके हैं। उन्होंने चीन पर इस वायरस के दुनियाभर में प्रसार का भी आरोप लगाया। अमेरिका ने यह भी कहा कि चीन इस वायरस को लेकर जांच में कोई सहयोग नहीं कर रहा।

Advertisement

 

Source Nbt

Advertisement

Related posts

बिहार चुनाव एग्जिट पोल:: क्या एलजेपी ने जदयू को चोट पहुँचा कर, बिगाड़ दी एनडीए की गुणा-गणित !

Sayeed Pathan

खेल प्रतियोगिता के नाम पर, BSA द्वारा अवैध वसूली से शिक्षकों में रोष-:उ.प्र.प्रा.शि.सं

Sayeed Pathan

6 मिनट में मौके पर पहुँची पीआरवी, आग में झुलसी महिला को अस्पताल पहुँचाकर बचाई जान

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!