Advertisement
टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

चंद्र ग्रहण-: 05 जून को लगेगा चंद्र ग्रहण,जानिए किन राशि वालों को होगा धन का नुकसान, और किसे होगा लाभ

दिल्ली । 5 जून को चंद्र ग्रहण लगने वाला है. ये ग्रहण एक उपच्छाया चंद्र ग्रहण होगा, जो वृश्चिक राशि में लगेगा. ये ग्रहण भारत में मान्य नहीं होगा इसलिए यहां सूतक काल भी नहीं माना जाएगा. चंद्र ग्रहण 5 जून को रात 11 बजकर 11 मिनट से शुरू होगा जो देर रात 2 बजकर 34 मिनट पर समाप्त होगा.

सामान्य तौर पर इस ग्रहण का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन इसका असर राशियों पर जरूर पड़ेगा. ज्योतिर्विद प्रतीक भट्ट से जानते हैं कि किन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है.

Advertisement

मेष- इस ग्रहण की वजह से थोड़ी बहुत मानसिक परेशानी हो सकती है. नौकरी और धन के मामलों में समस्या आ सकती है. यदि किसी को कर्ज देने वाले हैं तो सोच समझकर ही फैसला लें. इसके लिए ग्रहण के दौरान लक्ष्मी नारायण के मंत्रों का जाप करें.

Advertisement

वृषभ- थोड़ी बहुत शादी में दिक्कत आ सकती है. धन के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. आर्थिक नुकसान होने के योग बन रहे हैं. ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें.

मिथुन- नौकरी और सेहत की समस्या आ सकती है. धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. ऊँ क्लीं कृष्णाय नमः का 108 बार जाप करें.

Advertisement

कर्क- प्यार के मामले में अड़चन आ सकती है. धन और करियर के लिए सही समय नहीं है. ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें.

सिंह- थोड़ी बहुत दिक्कत हो सकती है. माता के सेहत पर ध्यान दें. खर्चों पर नियंत्रण रखें. ॐ क्लीं ब्रह्मणे मंत्र का जाप करें.

Advertisement

कन्या- कन्या राशिवालों के आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. व्यापार और पार्टनरशिप के मामले में भी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. ऊँ सोम सोमाय नमः का जाप करना आपके लिए लाभकारी होगा.

तुला- तुला राशिवालों को वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. इस ग्रहण की वजह से आपको कोई खास समस्या नहीं होगी. किसी को कर्ज ना दें. हनुमान के मंत्रों का जाप करें.

Advertisement

वृश्चिक- आत्मविश्वास में कमी हो सकती है. मानसिक तनाव बढ़ सकता है. घर में झगड़े बढ़ सकते हैं. ऊँ सूर्याय नमः का जाप कर लें.

धनु– बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण रखें. इधर-उधर की बातों पर ज्यादा ध्यान ना दें. ऊँ कृष्णाय नमः का जाप करने से कोई समस्या नहीं होगी.

Advertisement

मकर- सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है. ग्रहण के असर से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें.

कुंभ- करियर पर ध्यान देने की जरूरत है, मेहनत ज्यादा करें. धन को संभाल कर रखे. अचानक कोई खर्च आ सकता है. ऊँ नीलकंठाय नम: का जाप करें.

Advertisement

मीन- बेवजह की यात्रा से बचें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. लेन-देन से बचें. ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें.

 

Advertisement

Related posts

खाद्य तेल में मिलावट खोरों की जमानत याचिका खारिज,मिलावट खोरों में मचा हड़कंप

Sayeed Pathan

यूनिवर्सिटी फाइनल ईयर परीक्षा पर यूजीसी गाइडलाइंस को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का Live Updates

Sayeed Pathan

राज्यसभा में भी पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल,पक्ष में 125 और विरोध में पड़े 105

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!