Advertisement
अपराधउतर प्रदेशप्रयागराज

फर्जीवाड़ा::69000 शिक्षकों की भर्ती में बड़ा फर्जीवाड़ा,प्रयागराज में एसटीएफ की छापेमारी, मुख्य सरगना गिरफ्तार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुई 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती (69000 Assistant Teachers Recruitment) परीक्षा में फर्जीवाड़े मामले में यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस की छापेमारी जारी है. मामले में पुलिस ने मुख्य सरगना डॉ. केएल पटेल को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक 8 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.
पुलिस ने इनके पास से 2 लग्जरी कार सहित 22 लाख रुपए औऱ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं. यूपी के कई जिलों में फैले रैकेट से जुड़े लोगों की तलाश में एसटीएफ औऱ क्राइम ब्रांच की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. बता दें प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह की तरफ से प्रयागराज के सोरांव थाने में गुरुवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई थी. एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने मुख्य सरगना सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं.

7.5 लाख रुपए में लिया शिक्षक भर्ती पास कराने का ठेका
बता दें इससे पहले प्रयागराज में पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से दो कार, लाखों रुपए औऱ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए. पुलिस के अनुसार प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह से इन्होंने 26 मई को शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर 7.50 लाख रुपए लिए थे. 1 जून को रिजल्ट आने पर जब उसका नाम लिस्ट में नहीं था तो उसने इन सभी से संपर्क करना चाहा. लेकिन सभी के मोबाइल नंबर बंद जा रहे थे. इसके बाद जिसके बाद युवक को पता चला की यह एक गिरोह है, जो लोगों के साथ धोखाधड़ी औऱ फर्जीवाड़ा करता है.

Advertisement

एक आरोपी विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है
राहुल सिंह की तहरीर पर 8 लोगों के विरुद्ध सोरांव थाने में एफआईआर हुई थी. तहरीर के मुताबिक गिरोह के सदस्यों ने 20 औऱ अभ्यर्थियों से परीक्षा में पास कराने के लिए पैसे लिए हैं. फिलहाल पांच अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, तीन अन्य की तलाश जारी है. गिरफ्तार अभियुक्तों में एक आरोपित 2017 में प्रतापपुर विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुका है.

—————————

Advertisement

Source news18

Advertisement

Related posts

सिर्फ 30 कुंतल गेहूं खरीद का आदेश, किसानों के विरोध के बाद कुछ ही घंटे में वापस

Sayeed Pathan

परिवहन निगम को 1000 नई बसों की खरीद हेतु, 400 करोड़ रूपए बज़ट प्राप्त:-परिवहन मंत्री

Sayeed Pathan

बस्ती जिले में तेज रफ्तार का कहर जारी, प्रशासन मौन

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!