Advertisement
अन्यराष्ट्रीय

पाकिस्तान से आए ड्रोन से मिला हथियारों का ज़खीरा

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पाकिस्तानी इलाके से आए ड्रोन से बीएसएफ जवानों ने अमेरिका में बनी खास कार्बाइन बरामद की है। बरामद की गई बंदूक वैसी ही है, जैसी की अमेरिकन नाटो फोर्सेज इस्तेमाल करती रही हैं।

navbharat-times

Advertisement
कठुआ के पानसर इलाके में पाकिस्तान से हथियार लेकर जा रहे जिस ड्रोन को बीएसएफ ने ध्वस्त किया है, उससे हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। इस ड्रोन से जवानों को एक अमेरिकन कार्बाइन भी मिली है।
  • ड्रोन से बरामद हुए हथियार

undefined

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सीमा पार से आए ड्रोन से जो हथियार बरामद हुए हैं, वह किसी बड़ी आतंकी साजिश की ओर इशारा कर रहे हैं। इस ड्रोन के जरिए पाकिस्तानी सेना की शह पर अमेरिका की एक बंदूक भी भेजी गई है, जिसे बीएसएफ ने अपने कब्जे में लिया है।

Advertisement
  • यूएस मेड की एम-4 कार्बाइन बरामद

undefined

कठुआ में बरामद हुए ड्रोन से यूएस में बनी एम-4 कार्बाइन बनी है। ये कार्बाइन वही हथियार है, जिनका इस्तेमाल अमेरिका की नाटो फोर्सेज तालिबान के खिलाफ ऑपरेशंस के दौरान करती रही हैं। कश्मीर में बीते सालों में मारे गए कई टेरर कमांडर्स के पास से ऐसी बंदूक मिल चुकी है। ऐसे में शक है कि किसी बड़ी आतंकी साजिश के लिए इसे ड्रोन के जरिए कठुआ के आसपास के किसी इलाके में भेजा जा रहा था।

Advertisement
  • ड्रोन में लगे सात ग्रेनेड भी मिले

undefined

अमेरिकन बंदूक के अलावा ड्रोन में लगे सात ग्रेनेड भी बीएसएफ ने जब्त किए हैं। इस ड्रोन को अब कब्जे में लेकर इसकी जीपीएस ट्रैकिंग कराने की कोशिश है, जिससे यह पता चल सके कि इसको कहां से कहां भेजा जा रहा था।

Advertisement

Related posts

मौलाना आज़ाद इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य को जिलाधिकारी ने प्रशस्ति देकर किया सम्मानित

Sayeed Pathan

सस्ते इलाज की व्यवस्था सरकार की जिम्मेदारी, राइट टू हेल्थ देश के नागरिकों का मौलिक अधिकार-: सुप्रीम कोर्ट

Sayeed Pathan

BJP के झूठ ने तोड़ा शिवसेना से 25 साल का रिश्ता -उद्धव

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!