Advertisement
अपराधउतर प्रदेश

संजीव यादव हत्या मामला::सीएम योगी से मुलाकात के लिए पैदल निकले थे परिजन, पुलिस ने नौबस्ता चौराहे पर रोका

  • परिजनों की मांग- बेटे संजीत की लाश दिलाई जाए
  • लैब टेक्नीशियन का 22 जून को हुआ था अपहरण
  • पुलिस के सामने दी गई थी 30 लाख की फिरौती

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में संजीत यादव अपहरण के बाद हत्या के मामले में सीबीआई की जांच शुरू नहीं होने से नाराज परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के लिए पैदल ही कूच कर दिया. हालांकि रास्ते में कानपुर के नौबस्ता चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के लिए निकले संजीय यादव के परिजनों को पुलिस ने रास्ते पर ही रोक लिया जिससे नाराज मां, बहन, और पिता समेत दूसरे अन्य साथी-संबंधी वहीं सड़क पर ही धरने पर बैठ गए.

Advertisement

परिजन बार-बार यही मांग कर रहे हैं कि उन्हें उनके बेटे की लाश दिला दी जाए. परिवारवालों का यह भी आरोप है कि सरकार ने अभी तक उनकी कोई भी मांग नहीं मानी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से परिजनों को शांत कराया.

इसे भी पढ़ें — कानपुर: संजीत यादव किडनैपिंग-मर्डर केस की होगी CBI जांच, सरकार का फैसला

Advertisement

जांच अभी तक शुरू नहीं

इस मामले में यूपी सरकार की ओर से सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने के बाद भी जांच अभी तक शुरू नहीं हुई है. संजीत के परिजनों की मांग है कि तत्कालीन बर्रा इंस्पेक्टर रणजीत राय और पूर्व चौकी इंचार्ज राजेश कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी की जाए.

Advertisement

इस अपहरण कांड के एक महीने बाद पुलिस ने 21 जुलाई को संजीत के 2 दोस्तों को पकड़कर खुलासा किया था, लेकिन पुलिस न तो अभी तक पांडु नदी से संजीत का शव बरामद कर सकी, न ही आरोपियों के खिलाफ कोई ठोस सबूत जुटा सकी है.

दरअसल, पेशे से लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का 22 जून को अपहरण हो गया था. 29 जून को उसके परिवार वालों के पास फिरौती के लिए फोन आया जिसमें 30 लाख रुपये फिरौती के रूप में मांगी गई थी.

Advertisement

इसे भी पढ़ें — कानपुर किडनैपिंग-मर्डर केस: आरोपियों ने लिए थे तीन सिम, परिजन-पुलिस की गतिविधि पर थी नजर

अब तक नहीं मिली लाश

Advertisement

परिवारवालों ने पुलिस की मौजूदगी में 30 लाख रुपये की फिरौती दी थी, जिसके बाद पुलिस ना तो पैसे बरामद कर पाई और ना ही अपहरणकर्ताओं को पकड़ पाई. बाद में तमाम कोशिशों के बाद संजीत यादव के शव को भी अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है.

इस बीच संजीत के परिजन कई बार कानपुर पुलिस के आला अधिकारियों के चक्कर लगा चुके हैं. फिर भी उनकी तरफ से कोई ठोस जवाब नहीं मिला है. इस सब शिकायतों को लेकर परिजन मुख्यमंत्री से मिलने निकल पड़े.

Advertisement

Related posts

बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले मे वाँछित अभियुक्त गिरफ्तार, अपह्रता बरामद

Sayeed Pathan

“मीडिया मंच” रजत जयंती अंक का विमोचन: सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है मीडिया मंच:-अपर मुख्य सचिव

Sayeed Pathan

अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को ग्राम चौपालों में किया जायेगा सम्मानित::- केशव मौर्य

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!