Advertisement
स्वास्थ्यदिल्ली एन सी आर

24×7 होगा कोरोना वैक्सीनेशन, कभी भी अपनी सुविधा से लगवा सकेंगे टीका: डॉ. हर्षवर्धन

केंद्र सरकार ने कोविड-19 इनोकेशन ड्राइव के दूसरे चरण में टीकाकरण कराने वाले लोगों के लिए सुबह 9 से शाम 5 बजे तक के निर्धारित समय को खत्म कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि अस्पतालों को अब व्यक्तिगत सुविधा के अनुसार टीके लगाने की आजादी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण की गति में तेजी लाने के लिए ऐसा किया गया था।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए सरकार ने समय की बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है। देश के नागरिक अब अपनी सुविधानुसार चौबीसों घंटे वैक्सीन लगवा सकते हैं।” डॉ. हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनके समय की कीमत को भी बखूबी समझते हैं।

Advertisement

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में टीकाकरण की समयसीमा के बारे में घोषणा की थी। भूषण ने घोषणा कर कहा कि को-विन 2.0 ऐप के साथ सुबह 9 से शाम 5 बजे के बीच टीकाकरण के लिए निर्धारित पिछली समयावधि को समाप्त कर दिया गया है।

भूषण ने कहा कि अब अस्पतालों को यह तय करना है कि वे शाम 5 बजे के बाद टीके लगाना जारी रखना चाहते हैं या नहीं। भूषण ने कहा कि राज्य सरकारों के साथ-साथ निजी और सरकारी अस्पतालों दोनों को जानकारी दी गई है।

Advertisement

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से पूरे देश में शुरू हो रहा है। वहीं 3 मार्च को सुबह 7 बजे तक 1.56 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।

 

Advertisement

Related posts

अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ को हाईकोर्ट की फटकार, खुद ही पुलिस, वकील,और जज़ बन गए और सुना दिया फैसला

Sayeed Pathan

कोरोना की नई गाइडलाइन:बिना या हल्के लक्षण वाले मरीजों को 14 के बजाय 7 दिन आइसोलेशन, जरूरी ऑक्सीजन सैचुरेशन भी 94% के बजाय 93%

Sayeed Pathan

बीमा कंपनियों को हर हाल में देना होगा मोटर दुर्घटना मुआवजा:: सुप्रीम कोर्ट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!