Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

यूपी में इस तारीख तक फिर से खुल जाएंगे प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय

लखनऊ । यूपी में 6-8वीं तक के स्कूल 23 अगस्त से और 1 से 5वीं तक के स्कूल 1 सितंबर से खुले जाएंगे। इस संबंध में सीएम योगी ने आज सुबह बैठक में निर्देश जारी किया है। सीएम योगी ने कहा कि स्कूल की निगरानी की जाए। सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति की अनुशंसाओं के अनुरूप आज से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ भौतिक रूप से पठन-पाठन शुरू हुआ है। सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलें। कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए। रक्षाबंधन बाद 23 अगस्त से 06वीं से 08वीं तक तथा 01 सितंबर से कक्षा 01 से 05वीं तक के विद्यालयों में पठन-पाठन शुरू करने की तैयारी की जाए।

Advertisement

 

सीएम योगी ने  कहा कि लगातार प्रयासों से मेडिकल कॉलेजों को साधन संपन्न बनाया जा रहा है। सभी केंद्रों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित विभिन्न चिकित्सकीय उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं। इन सभी का पूरा विवरण रखा जाए। स्टॉक रजिस्टर मेंटेन रखें। यदि कोई उपकरण, भारत सरकार, राज्य सरकार अथवा सीएसआर के माध्यम से प्राप्त हुई हो, तो उसका भी विवरण रखें। वार्षिक ऑडिट भी हो। बेहतर हो कि एक पोर्टल विकसित करते हुए हर सरकारी सामान की उपलब्धता का पारदर्शिता पूर्ण विवरण रखा जाए।

Advertisement

आज से खुल गए 9 से 12 तक के स्कूल

करीब छह महीने बाद आज कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ माध्यमिक स्कूल खुल गए हैं। काफी समय बाद स्कूलों में चहल-पहल दिखी। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्रों को स्कूल में प्रवेश मिला। कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। जारी आदेश के मुताबिक स्कूल केवल पांच दिन खुलेंगे। स्कूलों के निरीक्षण की जिम्मेदारी अधिकारियों को दी गई।

Advertisement

Related posts

वर्ल्ड वाटर डे पर राजधानी में गंगा की स्वच्छता के प्रति जन जागरुकता का हुआ विशेष कार्यक्रम

Sayeed Pathan

यूपी में 28 अगस्त से लगेगा लॉकडाउन ! , मुख्य सचिव ने कहा……

Sayeed Pathan

राम मंदिर ट्रस्ट के बैंक अकाउंट के साथ धोखाधड़ी, चेक क्लोन कर निकाले 6 लाख, FIR दर्ज कर पुलिस कर रही जांच

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!