Advertisement
अन्यउतर प्रदेश

जबरन धर्म परिवर्तन मामले में नया मोड़:: लापता छात्रा के वीडियो से आया ट्विस्ट, कहा- अमनी मर्जी से किया धर्म परिवर्तन, इस्लाम में मेरी आस्था

बरेली उत्तर प्रदेश । Religion Conversion Case: बरेली में बीए की छात्रा के जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में नया मोड़ आ गया है. छात्रा के घरवालों ने कहा था कि उनकी बेटी का 5 अगस्त को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपहरण कर लिया था. अपहरण के बाद दरगाह आला हजरत पर उनकी बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर दिया गया. छात्रा के माता-पिता ने बताया था कि बेटी के जबरन धर्मांतरण के बाद उन्हें भी धर्म परिवर्तन की धमकी दी जा रही है. परिजनों ने छात्रा के अपहरण की पुलिस से शिकायत भी की थी, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला.मामले के लगभग 10 दिन बाद छात्रा का वीडियो सामने आया है. वायरल वीडियो में छात्रा ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है. उसके ससुरालवालों को परेशान ना किया जाए.

छात्रा के धर्मांतरण का कथित मामला शाही थाना क्षेत्र का है. आरोप है कि 5 अगस्त को बाजार गई बीए की एक छात्रा का अपहरण कर लिया गया और फिर उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसका निकाह करवा दिया गया. अब उसके माता-पिता पर भी इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाया जा रहा है. परेशान परिजनों ने घर के बाहर गांव से पलायन करने का बैनर लगा दिया है. वही गांव से पलायन का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है

Advertisement

छात्रा के परिजन एसएसपी दफ्तर पहुंचे और उन्होंने पुलिस अधिकारियों को पूरी घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गांव के ही अकलीम कुरैशी ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया. अपहरण के बाद बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह कर लिया है. अब क्षेत्र के ही दबंग उन पर भी धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे हैं. छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया कि गांव के अतहर हुसैन और ख़ातिबुल हसन उन पर केस वापिस लेने और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे है. इस वजह से अब वो गांव से पलायन करने को मजबूर हैं.

छात्रा के वीडियो से आया नया मोड़
वहीं छात्रा का एक वीडियो सामने आने से मामले में नया मोड़ आ गया है. वायरल वीडियो में वो कह रही है कि उसका अपहरण नहीं हुआ है. वो अपनी मर्जी से अकलीम कुरैशी के साथ गई है. छात्रा ने ये भी कहा कि उसके ससुराल वालों पर कोई दबाव न बनाया जाए. वो अब मानसी रस्तोगी से मरियम कुरैशी बन गई है. धर्म परिवर्तन करने वाली छात्रा का कहना है कि उसकी शुरू से ही इस्लाम मे आस्था रही है. इसलिए उसने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर लिया है और निकाह कर लिया है.

Advertisement

क्या बोली पुलिस?
इस मामले में एसपी ग्रामीण ने कहा कि शाही थाने में छात्रा के अपहरण और धर्म परिवर्तन का मुकदमा दर्ज है. छात्रा की बरामदगी के लिए 3 टीमें लगाई गई हैं. वहीं पलायन के मामले पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.

Advertisement

Related posts

LUCKNOW: योगी मंत्रिमंडल में राजभर, दारा सिंह सहित चार नेताओं ने ली सपथ

Sayeed Pathan

निषाद पार्टी के 7वें स्थापना दिवस पर, कार्यकर्ताओं ने लिया ये बड़ा संकल्प

Sayeed Pathan

कब रुकेगा रेलवे ट्रैकों पर मौत का बढ़ता आंकड़ा ?– अशोक भाटिया वसई रोड यात्री संघ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!