Advertisement
संतकबीरनगर

राष्ट्र निर्माण में उद्यमी-व्यापारी बन्धुओं का योगदान’’ विषय पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन

संत कबीर नगर । विगत दिवस ’’राष्ट्र निर्माण में उद्यमी-व्यापारी बन्धुओं का योगदान’’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन होटल लक्ष्मी में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मा0 सुभाष जी प्रान्त प्रचारक आर0एस0एस0 गोरक्ष प्रान्त, विशिष्ट अतिथि आचार्य पं0 रामचन्द्र शुक्ल प्रमुख गायत्री परिवार उत्तर प्रदेश एवं आ0पं0 राम प्रसाद त्रिपाठी प्रमुख गायत्री पीठ बस्ती अध्यक्षता प्रमुख उद्यमी विनोद रूंगटा, सम्मानित अतिथियों में मा0 विधायक सदर अंकुर राज तिवारी, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल, व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने प्रतिभाग किया।

उत्तर प्रदेश इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के तत्वाधान में सम्पन्न कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य वक्ता मा0 सुभाष जी ने राष्ट्र की परिकल्पना को नये सिरे से परिभाषित करते हुए कहा कि हमारा राष्ट्र सोने की चिड़िया नहीं सोने का शेर था। आज पुनः माननीय प्रधानमंत्री जी ने ‘‘मेक इन इण्डिया’’ का नारा देकर हर व्यक्ति के स्वाभिमान-स्वरोजगार-स्वावलम्बन-सहकर को जगाया है, आज जरूरत है अपने गौरव को याद कर पुनः अपनी धरती को रत्नगर्भा, सुगन्धा जैसे उपनामों को चरितार्थ करने की।
संगोष्टी में उपस्थित विशिष्ट अतिथियों ने उद्यमी बन्धुओं को सम्बोधित करते हुए उनके द्वारा देश में किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।

Advertisement

जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में उद्योगों के विकास हेतु सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं आदि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में उद्योगांे का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि उद्योगों से उत्पादन में वृद्धि होती है, जिससे प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि होती है और आम आदमी का जीवन स्तर उन्नत होता है। जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योगों से रोजगार के साधनों में वृद्धि होती है फलस्वरूप राष्ट्रीय आय में वृद्धि तथा पूॅजी का निर्माण होता है। जिलाधिकारी ने जनपद में औद्योगिक विकास के वातावरण को मजबूत करने सम्बंधित विविध पहलुओं पर भी उद्यमियों का ध्यान केन्द्रित किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ‘‘कर्म से ही भाग्य बदलना’’ उद्यम की परिभाषा है।

Advertisement

सदर विधायक अंकुर राज तिवारी जी ने उद्यमी-व्यापारी बन्धुओं को आश्वस्त करते हुए हर प्रकार से मदद का भरोसा दिलाया।
कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष उत्तर प्रदेश इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन अरविन्द पाठक ने किया। उन्होंने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की सफलता के लिए सबके प्रति आभार प्रकट किया।

Advertisement

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आर0एस0एस0 के विभाग प्रचारक अजय जी, जिला प्रचारक राजीव नैन जी, भाष्कर मणि जी, जनपद के सभी प्रमुख प्रशासनिक अधिकारीगण के साथ-साथ शेखर सिंह, अनुराग सिंह, नितिन जालान, प्रतीक रूंगटा, दीपक छापड़िया, मयंक छापड़िया, सौरभ छापड़िया, रविउदय पाल, मन्नू सिंह, डा0 चित्रसेन श्रीवास्तव, सर्वदानन्द पाण्डेय, औद्योगिक क्षेत्र के सभी फैक्ट्रियों के मालिक सहित जनपद के सभी वरिष्ठ उद्यमी व्यापारीगण एवं अन्य सम्मानित लोग उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चला मिशन शक्ति अभियान / एन्टीरोमियो चेकिंग

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में एंटी रोमियों टीम ने, बालिकाओं व महिलाओं को जागरूक करते हुए मंचलों पर की कार्यवाही

Sayeed Pathan

स्नातक निर्वाचन-2023:: निर्वाचन फोटो पहचान पत्र न होने पर, विकल्प के रूप में पहचान के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं ये दस्तावेज-:DEO

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!