Advertisement
गोरखपुरउतर प्रदेश

डॉ राजेश यादव पिछड़ा जन विकास सेवा संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत

गोरखपुर मिशन सन्देश । राजनैतिक,सामाजिक सांस्क़ृतिक उत्थान के प्रति दृढ़ संकल्पित और समर्पित रहने वाले सहजनवां निवासी डॉ राजेश यादव को पिछड़ा जन विकास सेवा संस्थान का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया है । यह मनोनय संस्थान के राष्ट्रीय महासचिव अरविन्द कुमार वर्मा द्वारा मनोनीत किया गया है । 

आपको बतादें कि पिछड़ा जन विकास सेवा संस्थान पिछले कई वर्षों से पिछड़ों के सामाजिक आर्थिक एवं संस्कृतिक, उत्थान के लिए बिना किसी स्वार्थ के कार्य करता आ रहा है, पूर्वांचल और पश्चिमांचल के पिछड़े समाज को एकता और सामाजिक आर्थिक रूप से सुदृढ़ और मजबूत बनाने के लिए डॉ राजेश यादव को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है ।
इस पद पर मनोनय होने के बाद मीडिया से बात करते हुए डॉ राजेश यादव ने कहा कि जिस विश्वास के साथ संस्थान द्वारा हमे जिम्मेदारी दी गई है उस विश्वास को अडिगता के साथ निर्वहन करने के लिए मैं कृत संकल्पित रहूंगा, उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश स्तर पर संस्थान को और मजबूती प्रदान करने के लिए जनपद,तहसील,ब्लॉक,ग्राम स्तर पर पदाधिकारी एवं सदस्य की नियुक्ति करते हुए  पिछड़ेजनो के शैक्षणिक कल्याण , सामाजिक उत्थान एवं आर्थिक मजबूती देना हमारी नैतिक जिम्मेदारी होगी,
बताते चलें कि डां राजेश यादव पेशे से चिकित्सक होने के साथ ही राजनैतिक और सामाजिक  गतिविधियों में वर्षो से पिछड़े समाज को साथ लेकर चलने वाले एक ऐसी शख्तियत हैं, जो पिछड़े समाज के हित के लिए स्वयं को निरंतर समर्पित किये हुए हैं,  2020 और 2021 के कोरोना महामारी के समय भी निडर होकर निःस्वार्थ भाव से सेवा करने में अग्रणी रहे हैं, इनके कार्य को देखते हुए कई संस्थानों ने पुरस्कार और एवार्ड से सम्मानित भी किया था , इनके इसी कर्तव्य परायणता और अभिरुचि को देखते हुए, पिछड़ा जन विकास सेवा संस्थान द्वारा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है ।

Related posts

ख़लीलाबाद: थाना कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान, 1200 ग्राम अवैध गांजा के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

बहराइच-नेपाल में मतदान को लेकर बहराइच में भी रही सतर्कता

Sayeed Pathan

यूपी बोर्ड परीक्षा 2021- परीक्षा केंद्र निर्धारण में बड़ा बदलाव, परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को बड़ी राहत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!