Advertisement
दिल्ली एन सी आर

आईएएस नवीन तंवर को सीबीआई कोर्ट ने सुनाई तीन साल की सजा, , दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़े गए थे नवीन तंवर

नोएडा। नोएडा के रहने वाले आईएएस नवीन तंवर को निलंबित कर दिया गया है. आरोप है कि आईएएस नवीन तंवर दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़े गए थे। सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में उन्‍हें तीन साल की सजा भी सुनाई। साथ ही 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। आईएएस अफसर की यह सजा हैरान करने वाली है।

आपको बता दें कि नवीन तंवर उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले हैं। तंवर हिमाचल कैडर के 2019 बैच के IAS अफसर हैं। इस समय वह हिमाचल प्रदेश में अपर जिलाधिकारी (ADM) के पद पर तैनात थे। उन्हें करीब 10 महीने पहले चंबा जिले में जिला ग्रामीण विकास एजेंसी (DRDA) में एडिशनल डिप्टी कमिश्नर के साथ प्रोजेक्ट डायरेक्टर पद की जिम्मेदारी मिली थी। इससे पहले वे कांगड़ा और चंबा में SDM भी रह चुके हैं। फिलहाल उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

Advertisement

पेपर धोखाधड़ी का यह मामला 2014 इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) भर्ती परीक्षा से जुड़ा है। गाजियाबाद में आइडियल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने 13 नवंबर 2014 को परीक्षा केंद्र के रूप में कार्य किया। इस स्थान पर, सीबीआई ने दो फर्जी उम्मीदवारों में से सावन कुमार और नोएडा निवासी नवीन तंवर को हिरासत में लिया था। जब तंवर ने सिंह के स्थान पर और कुमार ने अजय पाल सिंह के स्थान पर परीक्षा दी, तो उन दोनों को जेल में डाल दिया गया। इस मामले में मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे सुग्रीव गुर्जर और हनुमत गुर्जर को भी हिरासत में ले लिया गया, जिन्होंने तंवर और कुमार को अमित और अजय पाल की जगह बैठाने के लिए तैयार किया था। हालांकि, बाद में उन सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Advertisement

Related posts

UGC Guidelines 2020: छात्रों के भविष्य को ध्यान में रख कर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं कराने का फैसला लिया गया- शिक्षा मंत्री

Sayeed Pathan

हाथरस मामला:: आरोपियों ने एसपी को लिखी चिट्ठी, फंसाए जाने की दी दलील

Sayeed Pathan

सस्ते राशन के मामले में मोदी सरकार ने बदला ये नियम,75 करोड़ लोगों को मिलेगा इसका फायदा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!