Advertisement
अन्यमहाराष्ट्रराजनीति

महाराष्ट्र में नागरिकता संशोधन बिल नहीं लागू होने देगी कांग्रेस-: मंत्री नितिन राउत

मुंबई,. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है. खासकर पूर्वोत्तर के राज्यों में हिंसक प्रदर्शन जारी है, वहीं कुछ राज्य सरकारों ने इसे अपने सूबे में लागू करने से इनकार किया है. केरल, पश्चिम बंगाल और पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने भी संकेत दिए कि वह इस कानून को लागू नहीं होने देंगे. कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र की उद्धय ठाकरे सरकार में मंत्री नितिन राउत ने कहा कि नागरिकता संशोधित कानून को हम महाराष्ट्र में लागू नहीं होने देंगे.

नागरिकता संसोधन विधेयक (सीएबी) को असंवैधानिक और देश का बांटने वाला बताते हुए राउत ने कहा कि केंद्र सरकार किसी वैध नागरिक को यूं ही देश से बाहर नहीं फेंक सकते या उसे शरणार्थी नहीं बना सकते. बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य में सीएबी को ना लागू होने के संकेत दिए. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी जो भी स्टैंड नागरिकता कानून पर लेगी, हम उसका पालन करेंगे. उस प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होना चाहते, जो भेदभाव करे.’ उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था की खराब हालत से ध्यान भटकाने के लिए यह कानून लागू किया गया है.

Advertisement

Balram Gangwani
Ahemdabad Gujraat???

Advertisement

Related posts

योगी सरकार ने बुनकरों पर लागू नई बिजली बिल नीति को लिया वापस, अब फ्लैट रेट से ही, बिल जमा करेंगे बुनकर,प्रतिनिधि मंडल ने जताई खुशी,

Sayeed Pathan

सी.ए.ए.में आखिर मुस्लिम क्यों नहीं, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते,और BJP उपाध्यक्ष ने उठाये सवाल

Sayeed Pathan

एनक्‍वास अवार्ड के लिए तैयार की जा रहा है बघौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!