Advertisement
अन्यउतर प्रदेशलखनऊ

UPSRTC की ए.सी बसों से अपने घर जाएंगे प्रवासी मज़दूर,,योगी सरकार ने चलाई 200 बसें

विशेष संवाददाता आर यादव

Advertisement

लखनऊ । पैदल और ट्रकों से लखनऊ पहुंच रहे मजदूरों को एसी स्लीपर और जनरथ बसों से उनके जिलों को भेजा जाएगा। परिवहन निगम की ओर से रविवार को एसी जनरथ बसें मजदूरों को उपलब्ध कराई गईं। इसके अलावा परिवहन विभाग की ओर से 200 निजी बसें भी लगाई गई हैं।

परिवहन निगम के साधारण बसों के अलावा एसी और अनुबंधित बसों को सड़क पर उतारा गया है। इनमें एसी स्लीपर से लेकर जनरथ और पिंक बसें शामिल है। ये बसें पैदल मजदूरों के अलावा श्रमिक स्पेशल ट्रेन और ट्रकों से आने वाले लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही शासन के आदेश पर हर जनपद में दो सौ बसें और लगाई जाएगी।

Advertisement

300 बसों से ट्रेन से आए श्रमिक भेजे गए
रविवार को आठ हजार से अधिक श्रमिकों को 300 साधारण और एसी बसों से यूपी के विभिन्न जनपदों में भेजा गया। पैदल जा रहे मजदूरों को बसें उपलब्ध कराने के लिए परिवहन निगम ने अपने चेकिंग दलों को सड़क पर उतारा है। रविवार को सुबह छह से शाम छह बजे तक 30 चेकिंग दलों की टीम ने जगह-जगह पैदल जा रहे 1187 मजूरों को बसों से उनके घरों तक भेजा।

शकुंतला मिश्रा विवि से 97 बसें रवाना
क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि ट्रकों व पैदल आ रहे मजदूरों को शकुंतला मिश्रा विवि से बसों से भेजा जा रहा है। रविवार को सुबह से शाम तक 97 बसों मजदूर भेजे गए। सभी मजदूर पूर्वांचल के जिलों के रहने वाले थे। सोमवार को भी शासन के निर्देश पर बसों की नि:शुल्क सेवा से मजदूरों को भेजा जाएगा।

Advertisement

 

Source livehindustan

Advertisement

Related posts

फौजी पर लगा होटल में बुलाकर दुष्कर्म करने का आरोप

Sayeed Pathan

प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता परीक्षा सपन्न

Sayeed Pathan

योग दिवस के अवसर पर हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेन्‍टरों पर आयोजित हुआ योग कार्यक्रम

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!