Advertisement
संतकबीरनगरस्वास्थ्य

जिले के सूर्या हॉस्पिटल पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, 1460 मरीज हुए लाभान्वित

संत कबीर नगर । जिला मुख्यालय के मुखलिसपुर रोड स्थित सूर्या हॉस्पिटल पर रविवार को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया इस स्वास्थ्य शिविर में विभिन्न तरह के मरीज निशुल्क जांच एवं दवाओं को प्राप्त कर लाभान्वित हुए ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के खलीलाबाद के मुखलिसपुर रोड पर स्थित है सूर्या  हॉस्पिटल पर रविवार को एक निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 1460 मरीज विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाया और सलाह प्राप्त करते हुए निशुल्क औषधि प्राप्त कर लाभान्वित हुए  ।

Advertisement

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि डॉक्टर सचिन पाठक के द्वारा 416 मरीजों को देखा गया साथ ही स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ रूपम मिश्रा ने 367 महिलाओं का परीक्षण कर जरूरी सलाह देकर स्वास्थ्य जीवन जीने के टिप्स भी बताए ।

Advertisement

इसके अलावा हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ ने 376 मरीजों का इलाज एवम जरूरी सलाह देकर मरीजों को संतुष्ट किया,इस शिविर के माध्यम से जहाँ नवजात शिशु एवं बालरोग विशेषज्ञ ने 186 बच्चों का परीक्षण कर दवाएं उपलब्ध करवाईं ,वहीं परामर्श चिकित्सक ने 115 मरीजों को स्वास्थ्य रहने के परामर्श दिए।

Advertisement

विदित हो कि अभी कुछ ही दिनों पहले सूर्या हॉस्पिटल का शुभारंभ किया गया था और हॉस्पिटल के प्रबंधक उदय प्रताप चतुर्वेदी ने गरीबों के लिए निःशुल्क चिकित्सा मुहैय्या कराने का वादा किया था जिसे पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं । वहीँ इन्होंने 20 किलोमीटर तक के मरीजो को अस्पताल तक लाने और ले जाने के लिए निःशुल्क एम्बुलेंस की सुविधा देने का वादा किया था उसे पूरा करने के लिए एम्बुलेंस की जगह बसों को लगा दिया गया था।
इस शिविर में आए तमाम बुजुर्ग महिला एवं पुरुष मरीजों को राकेश चतुुुर्वेदी और डॉ उदय चतुर्वेदी ने वस्त्र देकर स्कूल वाहन से विदा किया ।

Advertisement

Related posts

20 महीने बाद क्षेत्र पंचायत की बैठक से दूर रहे सदस्य गण, मात्र 24 सदस्यों की मौज़ूदगी में रखा गया 5 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का प्रताव

Sayeed Pathan

बैंको में लगे सीसीटीवी, सायरन व आस-पास संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों को सुरक्षा की दृष्टि से चेक किया गया

Sayeed Pathan

जनसूचना आवेदक ने प्रधान प्रतिनिधि पर, पीटने और जान से मारने की धमकी देने का लगाया आरोप

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!