Advertisement
राजनीतिउतर प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी के गढ़ में गरजे अखिलेश, कहा यूपी को योगी नहीं योग्य सरकार की जरूरत है

लखनऊ । शनिवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आगामी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निकाली गई विजय रथयात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर से की। इस दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ और भाजपा को जमकर आड़े हाथों लिया। गोरखपुर में लोगों को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आज उत्तरप्रदेश को योगी सरकार की नहीं योग्य सरकार की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री आवास छोड़ने का भी समय आ गया है।

गोरखपुर में विजय रथयात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत के मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग आजमगढ़ गए हैं, उन्हें पता चल गया है कि गोरखपुर के लोग इस बार सुनिश्चित करेंगे कि बीजेपी का बुखार उतर जाए। हमारे किसानों को बीजेपी के बारे में पता होना चाहिए। उन्हें आय दोगुनी करनी थी, लेकिन क्या आप मुझे बता सकते हैं कि चावल कहीं खरीदा गया है या नहीं। वे उपज का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं और गन्ने का बकाया भी नहीं चुकाया गया है।

Advertisement

इस दौरान तेल के बढ़ते दामों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि क्या माताएं बहनें मुझे बता सकती हैं कि क्या वे सिलेंडर को भरा पाने में सक्षम हैं? उन्हें उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर उजड़ा योजना कर देना चाहिए। अब कोई भी सिलेंडर नहीं खरीद पा रहा है। साथ ही उन्होंने पिछले दिनों हुए लखीमपुर खीरी कांड को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि जो किसान हमारा पेट भरते हैं लेकिन जब वे अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें जीप से कुचल कर मार दिया गया। इसलिए किसानों ने तय किया है कि बीजेपी की हार का झंडा उसी जीप पर जुलूस में निकाला जाएगा।

इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि कभी कभी सीएम योगी मुझे गाली देते हैं या मेरे परिवार और खानदान को निशाना बनाते हैं। आपने सोचा है कि वे ऐसा क्यों करते हैं। क्योंकि समाजवादियों ने गरीब लोगों के लिए एम्बुलेंस उपलब्ध करवाए और जरूरतमंद छात्रों को लैपटॉप दिया। लेकिन सीएम योगी लैपटॉप नहीं दे रहे हैं क्योंकि उन्हें चलाना भी नहीं आता है।

Advertisement

गोरखपुर में लोगों को संबोधित करने के दौरान अखिलेश यादव ने पिछले साल लगे लॉकडाउन के दौरान पैदल अपने राज्य लौटने को मजबूर हुए प्रवासियों को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि लॉकडाउन के समय को याद कीजिए। जब हमारे मजदूरों को महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों से पैदल लौटना पड़ा। साथ ही उन्होंने कहा कि उस समय सरकार ने लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया। इसलिए इस सरकार को जाने से कोई नहीं रोक सकता।

Advertisement

Related posts

दिव्यांगजनों की पेंशन हुई 1000 रुपये, शादी अनुदान प्रदान करने के लिए भी रजिस्ट्रेशन शर्त हटायी गयी

Sayeed Pathan

दलित महिला से दुष्कर्म के आरोप में पृर्व सपा विधायक को जेल, नौकरी देने के बहाने चार साल पहले किया था बलात्कार

Sayeed Pathan

भ्रष्टाचार निवारण संगठन के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर चकबंदी कानूनगो

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!