Advertisement
अपराधसंतकबीरनगर

एसपी संतकबीरनगर के निर्देशन में मिशन शक्ति अभियान के तहत, महिलाओं की सुरक्षा हेतु समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अभियान चलाकर की गई चेकिंग

संतकबीर नगर । पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर के निर्देशन में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं की सुरक्षा हेतु समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अभियान चलाकर चेकिंग की गई मनचलों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक किया गया ।

दिनांक 27.04.2022 को अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन, गोरखपुर अखिल कुमार पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र, बस्ती राजेश मोदक के निर्देशन, पुलिस अधीक्षक जनपद संतकबीरनगर सोनम कुमार के मार्गदर्शन, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह* के पर्यवेक्षण में जनपद सन्तकबीरनगर में महिलाओं की सुरक्षा हेतु सभी थानों में गठित एंटीरोमियो स्क्वायड द्वारा भ्रमणशील रहकर विभिन्न कालेजों, शॉपिंग मॉल व भीड़-भाड़ वाले स्थानों, चौराहों, गांवों के आस-पास छेडछाड़ वाले स्थानों पर चेकिंग कर अराजक तत्वों को कड़ी चेतावनी दी गई ।

Advertisement

अनावश्यक घूम रहे अराजक तत्वों को लगातार हिदायत दी जा रही है तथा न मानने पर वैधानिक कार्यवाही भी अमल में लाई जा रही है । टीम द्वारा अभियान के तहत विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं/बालिकाओं को उनकी सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के संबंध में शासन द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई साथ ही उन्हे डायल 112, वीमेन हेल्प लाइन 1090 आदि के बारे में जानकारी दी गई । महिलाओं/बालिकाओं को किसी भी विषम परिस्थिति में तत्काल उक्त दिए गए हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल कर पुलिस को सूचित करने हेतु बताया गया साथ ही पुलिस सहायता के लिए वरिष्ठ अधिकारियों व स्वयं के मोबाइल नम्बर भी दिए गए ।

Advertisement

सभी बालिकाओ/महिलाओं को हेल्पलाइन नम्बर का निर्भीक होकर उपयोग करने हेतु तथा महिलाओ को आत्मनिर्भर बनने व निर्भीक होकर अपने अपने क्षेत्र में कार्य करने / शिक्षा ग्रहण करने के लिये प्रेरित किया गया ।

Advertisement

Related posts

एंबुलेंस में रंगरलियां मनाना कर्मचारी के लिए पड़ा भारी,वीडियो वायरल पर गई नौकरी

Sayeed Pathan

विधायक एवं अपर जिलाधिकारी के साथ गोंड समाज के प्रतिनिधियों की बैठक सम्पन्न,15 दिनों के अंदर प्रकरण का हल निकलने की उम्मीद

Sayeed Pathan

राष्ट्रीय लोक अदालत संतकबीरनगर में कुल 19513 मामले हुए निस्तारित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!