Advertisement
संतकबीरनगर

पी.ई.टी. परीक्षा को सकुशल, निष्पक्षतापूर्वक एवं शुचितापूर्वक संपन्न कराने हेतु, जिलाधिकारी ने सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा केन्द्र व्यवस्थापकों सहित सभी सम्बंधितों को दिया निर्देश

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 की तैयारियों के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुयी। जिलाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापकों सहित सभी सम्बंधितों को निर्देश दिया है कि परीक्षापूर्व अपने-अपने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि पीईटी परीक्षा आयोग की एक महत्वपूर्ण परीक्षा है, जो परीक्षा दिनांक 15 एवं 16 अक्टूबर 2022 को दो-दो पालियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा का समय प्रथम पाली प्रातः 10.00 से 12.00 तक व द्वितीय पाली अपरान्ह 3.00 से 5.00 बजे तक होगा। जिसको सकुशल, निष्पक्षतापूर्वक एवं शुचितापूर्वक संपन्न कराने हेतु प्रत्येक स्तर पर सतर्कता, सजगता, अनुशासन एवं निर्धारित समय सारणी का पालन किए जाने की आवश्यकता है। इस परीक्षा के लिए जनपद में 05 सेक्टर मजिस्टेªट, 15 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा 01 जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है तथा जनपद मुख्यालय पर स्थित 15 माध्यमिक/महाविद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

Advertisement

जिलाधिकारी ने परीक्षा के संबंध में उपस्थित परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापको को संबोधित करते हुए कहा कि आयोग के निर्देशानुसार परीक्षा के लिए प्रथम पाली में प्रातः 08.00 बजे से 09.30 तक परीक्षार्थियों का प्रवेश लिया जायेंगा। तत्क्रम में द्वितीय पाली में अपरान्ह 01.00 बजे से 02.30 बजे तक परीक्षार्थियों का प्रवेश लिया जायेंगा। किसी भी दशा में परीक्षा कक्ष में मोबाइल, इलेक्ट्रानिक डिवाइस, घड़ी, कलक्यूलेटर आदि लेकर कोई परीक्षार्थी नही जायेंगा। परीक्षार्थी के बैंग आदि रखने के लिए बाहर एक कक्ष की व्यवस्था की जायेंगी।

Advertisement

जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा ने बताया कि इस परीक्षा में प्रत्येक पाली में 8232 परीक्षार्थी सम्मिलित होगें इस प्रकार चार पालियों में कुल 32928 परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे। अबकी बार प्रत्येक परीक्षार्थी को प्रश्नपुस्तिका के कोड को भरते समय विशेष सावधानी का अनुपालन करना होगा। परीक्षार्थी स्वयं की प्रश्नपुस्तिका तथा ओएमआर सीट की तृतीय प्रति अपने साथ ले जा सकेंगा।
इस अवसर पर प्रधानाचार्या जी0जी0आई0सी0 निशा यादव, प्रधानाचार्य हीरालाल इण्टर कॉलेज राजकुमार सिंह, प्रधानाचार्य ब्लूमिंग बड्स एकडमी शैलेश सहित सभी केन्द्र व्यवस्थापक एवं अन्य सम्बंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र बस्ती के द्वारा परिक्षेत्रीय कार्यालय पर, मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी का किया गया आयोजन

Sayeed Pathan

लॉकडाउन में विशेष परिस्थितियों से निपटने के लिए, सांसद प्रवीण निषाद ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 10 लाख रुपए

Sayeed Pathan

रिलेक्सो डोम्सवेयर कंपनी ने “नंगे को चीर” कार्यक्रम के माध्यम से, शुरू किया वस्त्र दान सेवा कार्य 

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!