Advertisement
संतकबीरनगर

लोकायुक्त से ग्रामीण ने की भ्रष्टाचार की शिकायत, ग्राम पंचायत चमरसन में पहुँची जांच टीम ने की स्थलीय जाँच


संतकबीरनगर । उप लोकायुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशन के क्रम में उपजिलाधिकारी ख़लीलाबाद के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम द्वारा सोमवार को सेमरियावां ब्लॉक के ग्राम सभा चमरसन में एक शिकायत के क्रम में 34 विंदुओं की जांच सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में की गई ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत के ही निवासी जोखन प्रसाद ने कुछ दिनों पहले गांव में हुए विकास से सम्बंधित भ्रष्टाचार की शिकायत उप लोकायुक्त लखनऊ से की थी,जिसके क्रम में उप लोकायुक्त ने मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी संतकबीरनगर को टीम गठित कर जांच के आदेश दिए थे,

Advertisement

आदेश के क्रम में जिलाधिकारी संतकबीरनगर ने त्रिसदस्यीय टीम गठित की जिसमे उपजिलाधिकारी, ख़लीलाबाद, सहायक अभियंता नलकूप खण्ड ख़लीलाबाद, सहायक अभियोजन अधिकारी संदीप कुमार चौबे ने सोमवार को ग्राम चमरसन में पहुँचकर शिकायत कर्ता और पूर्व प्रधान वर्तमान प्रधान सहित सेसैकडों ग्रामीणों की उपस्थिति में 34 विंदुओं पर भौतिक/स्थलीय जांच की,

Advertisement

पूछे जाने पर जहां शिकायतकर्ता जोखन प्रसाद का कहना है कि मेरे द्वारा की गई शिकायत सही है और विकास कार्यो में भ्रष्टाचार हुआ है, अगर जांच रिपोर्ट हमारे पक्ष में नही आई तो मैं न्यायालय की सरण लूंगा, वहीं ग्राम प्रधान ने बताया कि आरोप पूरी तरह निराधार है,किसी भी तरह से कोई भी जांच करा ले,मैं खुद जांच में सहयोग करूँगा ।

Advertisement

हालांकि जांच रिपोर्ट क्या है अभी इसका पता नहीं चल सका है,जांच के बाद शिकायतकर्ता और ग्राम प्रधान को 14 मार्च शाम 5 बजे तक अपने सभी प्रपत्र पेश करने का आदेश दिया गया है ।

अब देखना ये है कि जांच रिपोर्ट में शिकायतकर्ता जोखन प्रसाद के पक्ष में जाती है,या ग्राम प्रधान के पक्ष में,ये रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

Advertisement

इस दौरान उपजिलाधिकारी सहित त्रिसदस्यीय टीम के साथ,एडीओ पंचायत, सेमरियावां मैनुद्दीन सिद्दिकी, एडीओ पंचायत बघौली शशिभूषण पांडेय,सचिव सहित गांव के तमाम संभ्रांत लोग मौजूद रहे ।

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से की, विकास कार्यो की समीक्षा बैठक, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

खलीलाबाद का रेलवे ट्रैक बना सेल्फी और पिकनिक का अड्डा रेलवे प्रशासन मौन: अमित शर्मा की रिपोर्ट

Sayeed Pathan

अग्निशमन अधिकारी द्वारा आग लगने पर बचाव हेतु स्कूली छात्रों को किया गया जागरुक

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!