Advertisement
अपराधउतर प्रदेशलखनऊ

Lucknow News: SDM ज्योति मौर्या के मनीष दुबे से थे संबंध? बढ़ सकती है दोनों की मुश्किलें, DIG प्रयागराज ने डीजी होमगार्ड को सौंपी रिपोर्ट

लखनऊ ।: एसडीएम ज्योति मौर्या और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ हुई शिकायतों की जांच की रिपोर्ट डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या को सौंप दी गई है. दरअसल, आलोक मौर्या ने ज्योति मौर्या और मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगाए थे. आलोक मौर्या ने कहा था कि ज्योति और मनीष उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं. दोनों उसे रास्ते से हटाना चाहते हैं. आलोक के आरोपों को देखते हुए डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या ने डीआईजी प्रयागराज रेंज के जांच के आदेश दिए थे.

अब डीआईजी रेंज प्रयागराज संतोष कुमार ने अपनी जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या को सौंपी है. सूत्रों की मानें तो होमगार्ड संगठन के डीआईजी रेंज प्रयागराज संतोष कुमार ने अपनी जांच में कमांडेंट मनीष दूबे को दोषी पाया है. उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने की सिफारिश की गई है. मनीष दुबे को जल्द ही निलंबित किया जा सकता है.

Advertisement

सूत्रों की मानें तो आलोक मौर्या ने डीआईजी रेंज प्रयागराज को ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की कुछ रिकॉर्डिंग दी है. इसमें दोनों आलोक मौर्या को रास्ते से हटाने की बात कर रहे हैं. फॉरेंसिक जांच में यदि रिकॉर्डिंग सही पाई जाती है तो दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

आलोक ने ज्योति-मनीष की वॉट्सऐप चैट की थी वायरल

दरअसल, बरेली की सुगर मिल में बतौर जीएम के पद पर तैनात ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या का विवाद इस समय सुर्खियों में बना हुआ है. आलोक ने आरोप लगाए हैं कि उनकी पत्नी के संबंध गाजियाबाद में तैनात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से हैं. आलोक ने ज्योति और मनीष की वॉट्सऐप चैट भी वायरल की थी, जिसके बाद ज्योति और मनीष के संबंधों को लेकर तरह-तरह के कयास लगने लगे थे.

Advertisement

आलोक ने CM को लेटर लिख ज्योति की शिकायत की थी

मामला माडिया में आया तो ज्योति मौर्या ने अपनी सफाई पेश की. उन्होंने कहा कि आलोक जो भी आरोप लगा रहे हैं, वह सभी झूठे हैं. दरअसल, आलोक ने होमगार्ड कमांटेंड से ज्योति के संबंधों के साथ-साथ कुछ कागजात भी दिखाए थे, जिसमें कुछ एंट्री दर्ज थीं. आलोक ने कहा था कि ये सभी एंट्री अवैध वसूली से संबंधित हैं. ज्योति को इन जगहों से कमीशन मिलता है. इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक शिकायती पत्र भी भेजा था.

लखनऊ में अधिकारियों से मिल ज्योति ने दी सफाई

अब महिला अधिकारी पर खुद उसके पति ने इस तरह का आरोप लगाया तो प्रशासनिक हल्के में भी खलबली मच गई. आनन-फानन में ज्योति मौर्या को लखनऊ जाकर में इस पर सफाई पेश करनी पड़ी. उन्होंने शासन के नियुक्ति विभाग में अपना पक्ष रखा. उन्होंने अधिकारियों को बताया कि उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं. इसकी जांच कराई जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो. इसको लेकर लखनऊ डीएम और कमिश्नर को एक पत्र भी दिया.

Advertisement

प्रयागराज में आलोक के खिलाफ ज्योति ने दर्ज कराई थी FIR

पत्र में ज्योति ने लिखा था कि, “उनके और आलोक के बीच में चीजें ठीक नहीं चल रही हैं. दोनों का प्रयागराज की कोर्ट में तलाक का मामला चल रहा है. ऐसे में जबरदस्ती इसको मीडिया में तूल दिया जा रहा है. उनके खिलाफ तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं, जिनका कोई अर्थ नहीं है. आलोक ने उनकी वॉट्सऐप चैट सोशल मीडिया पर वायरल की थी. इसको लेकर उन्होंने प्रयागराज के घूमनगंज थाने में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है.”

Advertisement

Related posts

शांतिभंग में 16 अभियुक्त को जनपद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

पड़ोसी ने चाचा भतीजे को गोली मारकर मौत के घाट उतारा, कोई गिरफ्तारी नहीं

Sayeed Pathan

पूजा हत्या कांड का पुलिस ने किया खुलासा,एक हत्या आरोपी गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!