Advertisement
संतकबीरनगर

सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती:: डीएम संतकबीरनगर ने ‘’राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के अवसर पर, कलेक्ट्रेट में राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता की दिलायी शपथ

  • जनपद में भारतरत्न, लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती धूमधाम से मनायी गयी।
  • डीएम द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर एकता दौड़ रैली को हरी झण्डी दिखा कर किया रवाना।

संत कबीर नगर । राष्ट्रीय एकीकरण के शिल्पकार भारतरत्न, लौहपुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की 148वीं जयन्ती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में जनपद में उत्साह, उमंग एवं हर्षाेल्लास के साथ मनाई गयी। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर ने सरदार बल्लभभाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

संतकबीरनगर में मनाई गई सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती

Advertisement

जिलाधिकारी ने सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाए जाने के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अन्य सम्भ्रान्त नागरिकों को शपथ दिलाते हुए कहा ‘‘मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करुंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने की भी सत्य निष्ठा से संकल्प लेता हूॅं’’।

Advertisement

जिलाधिकारी ने लौह पुरूष के जयंती पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के सिद्धान्तों, आदर्शो एवं आचरण के व्यवहारिक पक्ष को निष्ठापूर्वक एवं सेवा-भाव के साथ आत्मसात करना ही उनके प्रति हम सबकी सच्ची श्रद्धाजली होगी। जिलाधिकारी ने बेहद पै्रक्टिकल अंदाज में सरदार जी के नेतृत्व शैली, दक्षता एवं आत्मबल पर प्रकाश डालते हुए देश के महापुरूषों की जीवन शैली एवं कार्य शैली से सीख लेकर उसे अपनी आदत में सुमार करने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने दृढ़ इच्छा शक्ति एवं संकल्प के धनी सरदार बल्लभभाई पटेल जी की ‘‘विविधता में एकता’’ की नीति का आज के परिवेश, समाज एवं देश हित में महत्व एवं योगदान को उदाहरण के साथ बताया।

Advertisement

इस अवसर पर अपर उप जिलाधिकारी रमेश चन्द्र, प्रशिक्षु उप जिलाधिकारी मंजुल मयंक सहित अन्य अधिकारियों ने भी भारतरत्न, लौहपुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया।

Advertisement

इस अवसर पर जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर एवं मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार द्वारा मौलाना इण्टर कॉलेज से छात्र/छात्राओं की एकता दौड़ रैली को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया जो मा0 कांशीराम स्टेडियम में पहुॅचकर एकता दौड़ में प्रतिभाग करेगी। इसमें मौलाना इण्टर कॉलेज, जी0जी0आई0सी0 एवं एच0आर0आई0सी के छात्र/छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक संदीप चौधरी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह, प्रधानाचार्य हीरालाल इण्टर कॉलेज, प्रधानाचार्या जी0जी0आई0सी0 सबीहा मुम्ताज, प्रधानाचार्य मौलाना इण्टर कॉलेज सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में जनपद के विभिन्न विभागों/कार्यालयों में लौह पुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल जी की जयन्ती का आयोजन करते हुए राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता की शपथ ली गयी।

Advertisement

Related posts

कोविड से निबटने वाली, पांच स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर मॉक ड्रिल, संयुक्‍त निदेशक के निर्देशन में परखी गयी तैयारियां 

Sayeed Pathan

दवाओं के साथ लें सात बार पोषण युक्त संतुलित आहार, जल्द मिलेगी टीबी से मुक्ति -: डॉ विशाल यादव

Sayeed Pathan

हत्या के मामले में अभियुक्त को आजीवन कारावास व 50,000 रुपये के अर्थदण्ड से किया गया दण्डित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!