Advertisement
अन्य

SANTKABIR NAGAR:: सेमरियावां के ग्राम सिसवां तालिब में ग्रामीणों ने सुना प्रधानमंत्री का ‘विकसित भारत’ संकल्प संन्देश

संतकबीरनगर । सेमरियावां ब्लॉक के सिसवां तालिब में मंगलवार को ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘विकसित भारत’ के संकल्प का संदेश सुना। यहाँ लोगों ने सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के महत्व को समझा और उनके बारे में जानकारी प्राप्त की।

Advertisement

इस संकल्प के माध्यम से, लोगों ने विकास के माध्यमों को समझा और सरकारी योजनाओं को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया। स्थानीय जनता ने इस संकल्प के साथ सरकारी योजनाओं का उपयोग करके सामाजिक और आर्थिक रूप से विकास को बढ़ावा देकर भारत को विकसित बनाने में सहयोग करने का संकल्प लिया ।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में अनेक अवसरों पर बात की हैं। कुछ प्रमुख योजनाएं जैसे कि प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY), आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत अभियान, उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, डिजिटल इंडिया योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, महिला सशक्तिकरण योजनाएं, ग्रामीण विकास योजनाएं आदि के बारे में विस्तार से बताया गया है।

Advertisement

इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य सामाजिक और आर्थिक रूप से विकास को प्रोत्साहित करना, गरीबी को कम करना, नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देना, स्वच्छता को बढ़ावा देना, और उत्तर प्रदेश सहित भारत को विकसित करना है ।

इस मौके पर तसीबुन्निशा ग्राम प्रधान,  समसुद्दीन खान प्रधान प्रतिनिधि, नीरज अग्रहरी लेखपाल, शिव कुमार कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, सुनीता मिश्रा पंचायत सचिव, कंचनलता आशा बहू, बैजनाथ रोजगार सेवक, समीना खातून पंचायत सहायक, नीतू गौड़ समूह सखी (एन0आर0एल0एम0), सुजीत सिंह पोस्ट मास्टर सहित गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

CAB विरोध-प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में लगाई आग,रेलवे स्टेशन भी नहीं रहा सुरक्षित

Sayeed Pathan

पंचायत चुनाव- मतदाता बनने के लिए मिलेगा एक और मौका, चुनाव आयोग ने दी राहत

Sayeed Pathan

इस रेलवे स्टेशन का बदल गया नाम, बनारस स्टेशन का कोड हुआ जारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!