Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर: समाजवादी पार्टी ने खेला निषाद ट्रम्प कार्ड, निषादों के सहारे पप्पू निषाद को बनाया लोकसभा प्रत्याशी, क्या पांच विधानसभा में है इनकी पहुँच

संत कबीर नगर । समाजवादी पार्टी ने रविवार को 7 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी की है इस सूची में डुमरियागंज से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी और संत कबीर नगर लोकसभा सीट से समाजवादी सरकार में मंत्री रहे लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है ।

Advertisement

आपको बता दें कि संत कबीर नगर से प्रत्याशी बनाए गए लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद मेहदावल विधानसभा से विधायक एवं समाजवादी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं मंत्री रहते हुए इनके खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज था और अदालत में हाजिर न होने के कारण जेल भी जाना पड़ा था ऐसे पप्पू निषाद को इस बार प्रत्याशी बनाकर समाजवादी पार्टी ने निषाद बिरादरी का ट्रम्प कार्ड खेलने का काम किया है।

पप्पू निषाद जो निकाय चुनाव में अपनी बहू को विजई बनाने में असफल रहे और लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाए गए हैं जो जो निषाद बिरादरी के सहारे लोकसभा में पहुंचने के लिए मशक्कत करने जा रहे हैं लेकिन क्या पांचों विधानसभा क्षेत्र में पप्पू निषाद की पकड़ है ?  यह तो समाजवादी पार्टी या समाजवादी पार्टी के लोग जानते हैं ऐसे में इनको प्रत्याशी बनाया जाना भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को और मजबूती प्रदान करने में सहयोग जैसा है।

Advertisement

https://18indianews.com/?p=4575

जहां तक मेरा मानना है लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद की पकड़ निषाद बिरादरी में पहले तो बहुत अच्छी थी लेकिन क्या पांचो विधानसभा में उनकी मजबूती से पकड़ थी ? या नहीं यह भी है एक सवाल खड़ा करने वाला विषय है । कुछ भी हो लेकिन कहीं न कहीं समाजवादी पार्टी अभी भी कन्फ्यूजन में है, अगर पप्पू निषाद चनाव लड़ते हैं तो क्या चुनाव जीत पाएंगे, ये भी समाजवादी पार्टी को मंथन करने की अभी जरूरत है।

Advertisement

वैसे भी बीजेपी इस बार विकास और रोजगार पर नहीं धारा 370 और राम मंदिर पर मिली कामयाबी पर चुनाव लड़ने जा रही है, और ये मुद्दा बीजेपी को बड़ी कामयाबी देने जा रहा है, ऐसे में  क्या पप्पू निषाद सिर्फ निषादों के सहारे चुनाव मैदान में उतरेंगे? जब निषादों के एक अगुआ संजय निषाद योगी सरकार में मंत्री हैं, और निषाद बाहुल्य क्षेत्रो में अपनी पकड़ भी मजबूत कर ली हो,

वैसे समाजवादी पार्टी ने अगर पप्पू निषाद को संतकबीरनगर से अपना प्रत्याषी बनाया है, तो पार्टी की भी कोई अपनी गणित होगी, लेकिन अगर पप्पू निषाद पर पार्टी ने भरोसा किया है, तो इस भरोसे पर श्री निषाद कितना खरा उतरेंगे, ये तो समय ही बताएगा, क्योकि पप्पू निषाद की पांच विधान सभा में अपनी निजी कोई पकड़ नही दिख रही है, लेकिन फिर भी अगर वोटर केंद्र में गैर भाजपा सरकार बनाने के मूड में होंगे तो लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद चुनाव जीत भी सकते हैं ।

Advertisement

Related posts

दहेज़ हत्या के मामले में आरोपी को 14 वर्ष का कठोर कारावास की सज़ा, और 5000 रुपये अर्थदंड

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में बने नामांकन स्थल का किया गया निरीक्षण

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत, परिणय सूत्र में बंधे 39 जोड़े

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!