Advertisement
अन्यउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़संतकबीरनगर

पंचायत भवन की जर्जर हालत की ग्रामीणों ने तहसील दिवस में की शिकायत” पंचायत भवन पर लगता है असामाजिक तत्वों डेरा

धनघटा-सन्त कबीर नगर
धनघटा तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत करमा के ग्रामीणों ने गांव में बने पंचायत भवन की जर्जर स्थिति से तहसील प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी श्री बब्बन उपाध्याय को तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया है।
शिकायतीपत्र में ग्रामीणों ने बताया कि लाखों रूपए के सरकारी धन से तैयार भवन में गाय , भैंस, बकरियां बांधी जाती हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि बीते दस वर्ष पूर्व में बने इस पंचायत भवन पर आजतक कोई सेक्रेटरी या ग्राम प्रधान की ओर से कोई बैठक नहीं की गई है।
न ही इसकी मरम्मत हुई है।
ग्रामीणों को दुश्वारियों का सामना न करना पड़े, जिसके कारण प्रत्येक गांव पंचायत में” पंचायत भवन” का निर्माण सरकार की ओर से कराया गया था।
लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों और गांव मुखिया की लापरवाही के चलते गांव वासीयों को अपने छोटे मोटे कागजात के लिए दस किलोमीटर दूर ब्लाक मुख्यालय पर जाना पड़ता है।
और पंचायत भवन जुआरियों और शराबियों का अड्डा बनकर ही रह गया है।
ग्रामीण जीतबहादुर मौर्या, सुबहान अल्लाह, अली अहमद, रमजान आदि ने गांव प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि गांव के विकास का प्रस्ताव व खाका आम जनता तक न पहुंच पाए , जिसकी वजह से पंचायत भवन की स्थिति नहीं सुधारी जा रही है।
ग्रामीणों ने पंचायत भवन निर्माण रकम में हुए घपले की जांच एवम् पंचायत भवन की स्थिति सुधारने हेतु मुख्य विकास अधिकारी से सिफारिश की है।

अरशद अली की रिपोर्ट

Advertisement

Related posts

स्नातक युवकों के लिए “मसरूम की खेती का निःशुल्क प्रशिक्षण” 21 मार्च को, इस नम्बर पर कराएं पंजीकरण

Sayeed Pathan

SANTKABIR NAGAR: सेमारियावां ब्लॉक के ग्राम वासिन में पहुँचीं विकसित भारत संकल्प यात्रा, नदारद रहे पंचायत सचिव सहित कई विभागों के जिम्मेदार

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में, प्रभारी यातायात द्वारा छात्रों एवं ग्रामवासियों को किया गया जागरूक

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!