Advertisement
उत्तर प्रदेशप्रयागराज

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में मस्जिद पक्ष को बंधी आस….

प्रयागराज । इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश की जो कॉपी न मिल पाने के चलते निचली अदालत में ज्ञानवापी मस्जिद के पक्षकारों और वकीलों को मुंह की खानी पड़ रही थी, उस आदेश की नकल सामने आ गई है. ये कॉपी वाराणसी के सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट की अदालत में 18 मार्च को पेश की जाएगी और मस्जिद की ओर से मामले की सुनवाई को तत्काल रोकने की मांग की जाएगी.

लगातार निचली अदालत में असफल होने और प्रार्थना पत्रों के रिजेक्ट होने के बाद वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर और उसी परिसर में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद मामले में मस्जिद पक्ष को आस बंध गई है. ज्ञानवापी मस्जिद की ओर से इलाहाबाद हाई कोर्ट में सिविल मिसलेनियस पिटीशन दायर की गई थी. इसपर 26 फरवरी को हाई कोर्ट ने एक आदेश जारी किया, जिसके आधार पर दावा किया जा रहा था कि अब इस मामले की सुनवाई निचली अदालत में नहीं हो सकती.

Advertisement

आदेश की कॉपी अपलोड न हो पाने के चलते और फास्ट ट्रैक कोर्ट की अदालत में आदेश की कॉपी मस्जिद पक्ष की ओर से पेश न होने के चलते निर्धारित तारीख 3 मार्च और फिर 6 मार्च को निरंतर सुनवाई होती गई. अब चूंकि इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश की कॉपी प्रतिवादी मस्जिद पक्ष के पास आ चुकी है, इसलिए मस्जिद के वकील इसे 18 मार्च को फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश कर मामले की सुनवाई निचली अदालत में रोके जाने की मांग करेंगे.

Advertisement

इस मामले में मस्जिद के पक्षकार और अंजुमन इंतजामिया मस्जिद के जॉइंट सेक्रेटरी सैयद यासीन ने बताया कि सेसिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट की अदालत से यह मांग की गई थी कि इस मामले पर हाई कोर्ट ने पहले ही रोक लगा रखी है, इसलिए इसकी सुनवाई निचली अदालत में नहीं की जा सकती. इसे चार फरवरी को सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट की अदालत ने रिजेक्ट कर दिया. 4 फरवरी के इस आदेश को 26 फरवरी को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्टे कर दिया. लिहाजा अब यह मामला निचली अदालत में नहीं चल सकता. उन्होंने बताया कि हाई कोर्ट के आदेश की कॉपी 18 मार्च को सुनवाई की निर्धारित तारीख पर सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट की अदालत में पेश कर मामले की सुनवाई रोके जाने की मांग की जाएगी.

Advertisement

Related posts

कश्मीर का गवर्नर पीता है शराब, नहीं रहता कोई काम :- सत्यपाल मलिक

Sayeed Pathan

जगह के नाम नही, सांसद विधायक बदलकर देखे सरकार-:चंद्रमणि पांडेय

Sayeed Pathan

मनोरमा नदी में तैरती मिली युवक-युवती की लाश,परिजन जता रहे हैं हत्या की आशंका

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!