Advertisement
दिल्ली एन सी आरराजनीति

कांग्रेस को किया बाय-बाय, सिंधिया बुधवार को पकड़ेंगे बीजेपी का हाथ

दिल्ली । ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा सिंधिया के समर्थन में 22 विधायकों ने छोड़ी कांग्रेस पार्टीविधायकों के बगावती तेवर से संकट में कमलनाथ सरकार
मध्य प्रदेश में सियासी खेल जारी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस का हाथ छोड़ चुके हैं. सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद साफ हो गया है कि अब वो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामेंगे. ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंगलवार शाम बीजेपी में शामिल होने की हलचल के बीच खबर आई कि अब बुधवार को बीजेपी में शामिल होंगे. हालांकि देर शाम खबर यह भी आई थी कि सिंधिया 12-13 मार्च को बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर मिली कि सिंधिया बुधवार को दिल्ली में बीजेपी में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि सिंधिया दिल्ली से ग्वालियर जाएंगे इसके बाद 12-13 मार्च को भोपाल पहुचेंगे.

Advertisement

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी तो मध्य प्रदेश में हड़कंप मच गया है. सिंधिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी इस्तीफे दे दिए. जिससे कमलनाथ सरकार खतरे में आ गई है. सिंधिया के बगावती तेवर के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिरने की कगार पर है.

गहलोत ने सिंधिया पर साधा निशाना

Advertisement

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिंधिया पर लोगों और विचारधारा के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया. गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ऐसे नेताओं के बारे में क्या कहा जाए, जिन्होंने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए राष्ट्रीय संकट के समय भाजपा से हाथ मिला लिया. खासकर ऐसे समय में, जब भाजपा अर्थव्यवस्था, लोकतांत्रिक संस्थाओं, सामाजिक तानेबाने और न्यायपालिका तक को ध्वस्त कर रही है.

अशोक गहलोत ने ये टिप्पणियां तब की, जब सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की. इससे पहले, सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में सिंधिया ने लिखा कि वह कांग्रेस के साथ रहकर जनसेवा नहीं कर पा रहे हैं.

Advertisement

BJP नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपे कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे

वहीं कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे की मूल प्रति बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति को सौंपी है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह कांग्रेस के 19 विधायकों के इस्तीफों की मूल प्रतियां विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी.

Advertisement

भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चौधरी, महेंद्र सिंह सिसौदिया के अलावा विधायक हरदीप सिंह डंग, जसपाल सिंह जज्जी, राजवर्धन सिंह, ओपीएस भदौरिया, मुन्ना लाल गोयल, रघुराज सिंह कंसाना, कमलेश जाटव, बृजेंद्र सिंह यादव, सुरेश धाकड़, गिरराज दंडौतिया, रक्षा संतराम सिरौनिया, रणवीर जाटव, जसवंत जाटव के इस्तीफे दिए हैं. इन विधायकों के इस्तीफे पर उनके हस्ताक्षर हैं.

Advertisement

Related posts

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सहित, 13 लोगों की हेलीकॉप्टर क्रैश होने से मौत

Sayeed Pathan

Indian Railways::कल से चलेंगी 200 नई ट्रेनें, यात्रा के लिए ये है गाइडलाइन

Sayeed Pathan

ज्ञानवापी मामला अभी सुलझा नहीं, मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि और ईदगाह मस्जिद विवाद को लेकर, एक याचिका की सुनवाई को मथुरा जिला अदालत ने दी मंजूरी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!