Advertisement
महाराष्ट्रमुंबई

बृद्धि दर की अफवाहों पर ध्यान न दें बिजली उपभोक्ता:- टोरंट पावर

प्रमोद कुमार की रिपोर्ट

ठाणे महाराष्ट्र :- कलवा, मुंब्रा और शिळ विभागों में बिजली उपभोक्ताओं को टोरंट पॉवर कंपनी बेहतर सेवा देगी। जिस दर पर महावितरण उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति कर रही है उसी दर पर टोरंट कंपनी भी सेवा देगी। लेकिन इसके साथ ही कुछ विरोधी तत्व टोरंट द्वारा दर वृद्धि करने की अफवाह फैला रहे हैं। टोरंट कंपनी ने यहां के बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे फैैलाई जा रही अफवाहों पर किसी तरह का ध्यान नहीं दें।

Advertisement

स्थिति को और भी स्पष्ट करते हुए टोरंट कंपनी की ओर से कहा गया है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार बिजली वितरण हेतु टोरंट कंपनी को फ्रेंचाइजी के तौर पर नियुक्त किया गया है। कंपनी का यही प्रयास रहेगा कि उपभोक्ताओं को नियमित बिजली आपूर्ति की जाए। तथा आपूर्ति यंत्रणा को मजबूत किया जाएगा।

टोरंट कंपनी की ओर से स्पष्ट किय गया है कि फ्रेंचाईजी का मतलब निजीकरण नहीं है। निजी कंपनी के सहयोग से बिजली वितरण व्यवस्था में सुधार लाने का काम किया जाएगा। बिजली यंत्रणा में सुधार लाकर सातों दिन २४ घंटे बिजली आपूर्ति नियमित की जाएगी। कलवा, मुंब्रा और शिल विभाग के बिजली उपभोक्ताओं की सेवा करने टोरंट कंपनी तैयार है। लेकिन इस समय कुछ तत्वों द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है कि टोरंट कंपनी का रेट अधिक है मनमानी दर से बिलों की वसूली की जाएगी,ऐसी बात नहीं है। वे अफवाह पर ध्यान नहीं दें। बिजली बिल का जो दर पूरे राज्य में लागू है, उसी पर अमल किया जाएगा। टोरंट कंपनी की ओर से कहा गया कि यूनिट रेट तय करने का काम एमईआरसी द्वारा किया जाता है। इसमें टोरंट जैसी फ्रेंचाईजी की किसी तरह की भूमिका नहीं रहती है। बिजली का यूनिट रेट बदलने का अधिकार टोरंट कंपनी को नहीं है।

Advertisement

Related posts

बिजली विभाग की लापरवाही, खुले हुए तार की चपेट में आने से 20 वर्षीय युवक झुलसा

Sayeed Pathan

मुंबई वासियों के लिए खुशखबरी- एक फरवरी से लोकल ट्रेन से कर सकेंगे यात्रा, लेकिन यात्रा के लिए समय निर्धारित

Sayeed Pathan

बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर होगा राज्य में सरकार बनाने का ऐलान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!