Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर में बालूशासन पशु बाजार का मंत्रोच्चारण व फीता काटकर किया गया शुभारंभ

बघौली संतकबीरनगर । जिले के बघौली ब्लॉक अंतर्गत बालूशासन में सोमवार को पशु बाजार का उद्घाटन जिले के पूर्व सांसद स्वर्गीय शरद त्रिपाठी पुत्र मृगेंद्र शरद त्रिपाठी ने फीता काट कर किया  ।

आपको बतादें की जिले में पहले से कई पशु बाजार हैं, लेकिन ये बाजार कुछ आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बाजार है इस संबंध में बाजार व्यवस्थापक, एवं बालूशासन के प्रधान प्रतिनिधि पिंटू राय व सत्य प्रकाश राय ने संयुक्त रूप से बताया कि क्षेत्रीय पशु व्यापारियों की समस्याओ को देखते हुए हम लोगों ने सोचा कि यहाँ के पशु व्यापारी तथा पशुपालको को पशुओं के खरीद फरोख्त में काफी दिक्कतें आती थीं, तब हमने इनके लिए क्षेत्रीय विकास के लिए एक पशु बाजार की स्थापना की जाय, इसी के मद्देनजर हमने स्वयं अपने 8 एकड़ में फैली भूमि में उक्त पशु बाजार का आज शुभारंभ कराया ।

Advertisement

श्री राय ने बताया कि हमारी क्षेत्रीय जनता जो दूरदराज पशु बाजारो में अपने मवेशी पशुओं को लेकर खरीद-फरोख्त करने जाते थे। अब वह अपने क्षेत्र अपने घर के नजदीक अच्छे नस्लो के पशुओ को इस बाजार में लाकर व्यापार कर सकते हैं ।

Advertisement

श्री राय ने बताया कि वर्तमान में तो जिले में कई बाजार चल रहे हैं लेकिन हमारे इस बाज़ार में तमाम सुविधाएं मिलेंगी,वाहन पार्किंग, पानी की व्यवस्था, पशुओं के लिए लिए चारा की व्यवस्था भी मिलेगी, जिससे भविष्य में ये पशु बाजार अन्य बाजारों की तुलना में सबसे आगे नम्बर एक पर रहे ।

मैं अपनी तरफ से पशु व्यवसायियों, व्यापारियों व पशुपालको से इस अपील के साथ कि वह अपने-अपने पशु उक्त बाजार में प्रत्येक सोमवार को लाए जहाँ उनकी बिक्री उचित रेट पर हो सके। वैसे तो अभी सुख सुविधाओं के हिसाब से पशुओं के लिए मेरी तरफ से हमेशा कोशिश यही रहेगी कि इनको किसी भी तरह से कोई परेशानी ना होने पाए और उनकी सुख सुविधाओं का ध्यान ज्यादा से ज्यादा दिया जा सके।

Advertisement

हालांकि इस अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल का सही तरह से पालन नहीं हो पाया, लेकिन श्री राय ने पशु बाजार में आने वाले सभी व्यापारियों और पशु पालकों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान जरूर दें, मास्क का प्रयोग करें सोशल डिस्टेंस बनाये रखेंगे, जिससे कोरोना जैसी महामारी को रोकने में मदद मिल सके ।

Advertisement

इस अवसर पर जयराम पांडे, श्यामा प्रधान, बबलू सिंह, अन्नू सिंह, उपेंद्र सिंह, शैलेंद्र, सतीश राय, शंभू राय, अरविंद राय, मनोज राय समेत सैकड़ों गणमान्य लोग उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

क्षय रोग मुक्त अभियान:: लखनऊ मॉडल पर क्षय रोगियों को गोद लेंगी स्‍वयंसेवी संस्‍थाएं

Sayeed Pathan

पीआरवी ने मार्ग दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुँचाकर बचाई जान

Sayeed Pathan

कुएं में मिला अज्ञात महिला का शव, नहीं हो पाई शिनाख्त, पुलिस कार्यवाही में जुटी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!