Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी हमला, 05 जवान शहीद, (PAFF) ने ली हमले की जिम्मेदारी

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के राजौरी सेक्टर में आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए, जबकि एक अन्य घायल है. आतंकियों ने सेना के ट्रक पर फायरिंग की और फिर ग्रेनेड से हमला किया, जिससे उसमें आग लग गई. सूत्रों के अनुसार, पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है

वहीं पुंछ आतंकी हमले को लेकर एक और बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल, हाल ही में गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए थे. श्रीनगर, साउथ कश्मीर, राजौरी और पुंछ में सुरक्षा समीक्षा के आदेश दिये गए थे. ये आदेश तब जारी किया गया जब आईबी ने ग्रेनेड अटैक की आशंका जताई थी और उसे लेकर अलर्ट जारी किया था. कश्मीर में पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों की मूवमेंट को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया था.

Advertisement

पुंछ हमले की जिम्मेदारी लेने वाला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ संगठन है. इस साल की शुरुआत में ही भारत सरकार ने इसे आतंकी संगठन घोषित कर इस पर प्रतिबंध लगाया था. 2019 में इस आतंकी संगठन का उभार हुआ. पिछले साल राजौरी में भी PAFF ने आर्मी कैंप पर हमला किया था. इसमें 4 जवान शहीद हुए थे. ये भी जानकारी है कि लश्कर-ए-तैयबा इसकी फंडिंग करता है.

गृह मंत्रालय ने इस पर बैन लगाने के लिए जो नोटिफिकेशन जारी किया था, उसमें लिखा था कि PAFF जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे अन्य राज्यों के नागरिकों, भारतीय सुरक्षा बलों, राजनीतिक नेताओं को धमकियां देता रहता है. ये जम्मू-कश्मीर और भारत के अन्य प्रमुख शहरों में आतंकी हमलों की साजिश रचने में शामिल रहता है.

Advertisement

Advertisement

इतना ही नहीं ये अन्य संगठनों के साथ युवाओं को कट्टरपंथी बनाने में शामिल है. उनकी आतंकी गतिविधियों के लिए भर्ती करता है और ट्रेनिंग भी देता है. सरकार ने माना कि पीएएफएफ आतंकवाद में शामिल है और इसने भारत में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है और इसमें भाग लिया है.

बौखलाहट में आतंकवादियों ने हमला किया: रैना

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के अध्यक्ष रविंदर रैना ने हमले पर कहा कि पाकिस्तान के कायर आतंकियों ने भारतीय सेना के वाहन पर ग्रेनेड हमला किया. जब वाहन में आग लगी तो गोलियां भी चलाईं. इन कायर आतंकियों ने बहुत बड़ा अपराध किया है. इसकी कीमत इन कायर पाकिस्तानियों को चुकानी पड़ेगी. बौखलाहट में आतंकवादियों ने हमला किया है.

Advertisement

Related posts

जानिए उस लग्जरी कार और उसके दिग्गज मालिक को, जिस कार से चलते थे महात्मा गांधी

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी ने खुद फसल काटकर किसानों को किया जागरूक, कहा इस तरह से फसल की कटाई से नहीं जलानी पड़ेगी पराली

Sayeed Pathan

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ “यति नरसिंहानंद” ने फिर से उगला जहर, उड़ाईं अदालत के आदेशों की धज्जियां

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!